महिला विश्व कप स्थगित करने का कारण सामने आया

टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में होना था
टूर्नामेंट न्यूजीलैंड में होना था

अगले साल होने वाले महिला विश्व कप को स्थगित करने के पीछे की वजह सामने आई है। महिला विश्व कप की सीईओ आंद्रिया नेल्सन ने कहा है कि खिलाड़ियों के पास तैयारियों से सम्बन्धित समय कम होने के कारण महिला विश्व कप स्थगित किया गया है। उन्होंने कहा कि महिला विश्व कप का कोरोना वायरस से कोई लेना देना नहीं है। न्यूजीलैंड में अगले साल महिला विश्व कप होना था। हालांकि न्यूजीलैंड पहले ही कोरोना मुक्त देश घोषित किया जा चुका है।

आंद्रिया नेल्सन ने कहा कि महिला विश्व कप के लिए जुलाई में क्वालीफायर टूर्नामेंट खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो पाया। क्वालिफाई करने के समय को देखते हुए टूर्नामेंट स्थगित करने का फैसला लिया गया है। तीन टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट से विश्व कप के लिए प्रवेश मिलना था।

यह भी पढ़ें:पतंजलि आयुर्वेद आईपीएल स्पॉन्सर के लिए कर रही विचार

महिला विश्व कप में भारतीय टीम पहले से क्वालीफाई कर चुकी है

महिला विश्व कप में आठ टीमों को शामिल किया जाना है। भारत सहित ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों ने पहले ही अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। अन्य तीन टीमों के चयन के लिए विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट खेला जाना था। इसको लेकर कोरोना वायरस के कारण कोई फैसला नहीं हो पाया था। इसके बाद खिलाड़ियों को तैयारी के लिए भी समय नहीं मिलता इसलिए टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था।

न्यूजीलैंड में अगले साल फरवरी माह में महिला विश्व कप होना था। हालांकि वहां कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो गया है। न्यूजीलैंड में एक भी कोरोना का केस नहीं है। टूर्नामेंट के लिए कीवी देश काफी सुरक्षित कहा जा सकता है। फ़िलहाल क्वालीफाई करने वाली टीमों के लिए टूर्नामेंट और अन्य चीजों के बारे में फैसला बाद में ही किया जाएगा। टूर्नामेंट को नए सिरे से आयोजित कराने के बारे में फ़िलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now