WBBL 2019-20: ब्रिस्बेन हीट ने फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर को हराकर लगातार दूसरी बार जीता खिताब

ब्रिस्बेन हीट ने जीता पांचवे सीजन का खिताब
ब्रिस्बेन हीट ने जीता पांचवे सीजन का खिताब

ब्रिस्बेन हीट ने वुमेंस बिग बैश लीग 2019- के सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर को 6 विकेट से मात दी। ब्रिस्बेन हीट ने लगातार दूसरी बार महिला बिग बैश लीग का खिताब जीता है। इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा वुमेंस बिग बैश लीग जीतने के सिडनी सिक्सर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सिडनी सिक्सर्स भी 2 बार वुमेंस बिग बैश लीग का खिताब जीत चुकी है।

एडिलेड स्ट्राइकर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। अमांडा जेड वेलिंग्टन ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली। वहीं ब्रिस्बेन हीट की तरफ से जॉर्जिया प्रेस्टविज और सैमी जॉनसन ने 2-2 विकेट चटकाए। इस लक्ष्य को ब्रिस्बेन हीट की टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी 45 गेंदों पर 56 रन बनाकर नाबाद रहीं। इसके अलावा जेस जोनासेन ने भी 33 रनों की पारी खेली। बेथ मूनी को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं एडिलेड स्ट्राइकर की सोफी डिवाइन को (16 पारियां, 769 रन) प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

ये भी पढ़ें: दूसरे टी20 मैच के लिए भारत और वेस्टइंडीज की संभावित एकादश

बिग बैश लीग के इस सीजन की शुरुआत 8 अक्टूबर को हुई थी। इस दौरान 2 महीने तक लीग स्टेज में कुल मिलाकर 56 मैच खेले गए। 7 दिसंबर को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर ने पर्थ स्कार्चर्स को 8 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 4 विकेट से मात दी थी।

संक्षिप्त स्कोर

एडिलेड स्ट्राइकर: 161/7

ब्रिस्बेन हीट:162/4

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by सावन गुप्ता