Create
Notifications

वुमेंस आईपीएल को लेकर सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया

वुमेंस आईपीएल
वुमेंस आईपीएल
Nitesh

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वुमेंस आईपीएल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सौरव गांगुली ने कहा है कि वुमेंस आईपीएल या चैलेंजर सीरीज की प्लानिंग चल रही है और इसका आयोजन होगा।

पुरुष आईपीएल को लेकर तारीख सामने आ गई थी। 19 सितंबर से 8 नवंबर तक यूएई में आईपीएल का आयोजन होगा। हालांकि वुमेंस आईपीएल को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आ रही थी लेकिन अब सौरव गांगुली ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने बिना कप्तानी किए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग से पहले पीटीआई से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा कि मैं ये चीज कन्फर्म कर सकता हूं कि वुमेंस आईपीएल की पूरी प्लानिंग है और नेशनल टीम के लिए भी हमारी प्लानिंग है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक खबर निकलकर सामने आ रही है कि वुमेंस चैलेंजर सीरीज का आयोजन नवंबर 1 से 10 के बीच हो सकता है और उससे पहले कैंप भी लग सकता है। सौरव गांगुली ने कहा कि जो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाली महिला प्लेयर हैं उनका कैंप लगेगा।

शिखा पांडे ने भी वुमेंस आईपीएल को लेकर दिया था बयान

वहीं इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेटर शिखा पांडे ने भी वुमेंस आईपीएल को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि एक या दो साल में पूर्ण रूप से महिला आईपीएल का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि वुमेंस आईपीएल का आयोजन होने और टीवी पर उसका प्रसारण होने से काफी सारी लड़कियां प्रेरित होंगी। मुझे महिला खिलाड़ियों को टीवी पर खेलते देखने का मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: रियान पराग ने स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स के साथ खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

शिखा पांडे ने आगे कहा कि इससे युवा लड़कियां काफी प्रेरित होंगी। हमारे घरेलू क्रिकेट में काफी प्रतिभा है। मैं यही कहना चाहुंगी कि महिला आईपीएल का आयोजन होगा और 1 या 2 साल में पूरी तरह से इसका आयोजन होगा।

इस साल बीसीसीआई ने वुमेंस टी20 चैलेंज में 4 टीमों के बीच मैच कराने का फैसला किया था। पिछले साल 4 ही मुकाबले खेले गए थे लेकिन इस साल 7 मुकाबले खेले जाने थे। हालांकि कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।


Edited by Nitesh

Comments

Fetching more content...