Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Womens T20 Challenger Trophy: इंडिया बी और इंडिया सी के बीच होगा फाइनल मुकाबला, इंडिया ए 3 मैच हारकर बाहर

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Jan 09, 2020
Jan 09, 2020 IST

वेदा कृष्णमूर्ति
वेदा कृष्णमूर्ति

कटक में खेले जा रहे वुमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया बी और इंडिया सी की टीमें आमने-सामने होंगी। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इंडिया बी 3 में से तीनों मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इंडिया बी की कप्तान स्मृति मंधाना हैं और इंडिया सी की कप्तान वेदा कृष्णमूर्ति हैं। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में इंडिया सी ने इंडिया ए को 2 रन से और इंडिया बी ने इंडिया सी को 5 विकेट से हराया।

पहले मुकाबले की अगर बात करें तो इंडिया सी की कप्तान वेदा कृष्णमूर्ति ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पहले ही ओवर में आउट हो गईं। इसके बाद नुजहत परवीन (26 रन, 32 गेंद) और माधुरी मेहता (36 रन, 32 गेंद) ने 58 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। मध्यक्रम में कप्तान वेदा कृष्णमूर्ति ने सिर्फ 29 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 47 रनों की पारी खेलते हुए टीम को 135/4 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए की शुरुआत काफी शानदार रही। तानिया भाटिया और प्रिया पूनिया की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवर में 49 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। प्रिया पूनिया ने 44 गेंद पर 8 चौके की मदद से 60 रन बनाए और तानिया भाटिया ने सिर्फ 19 गेंद पर 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि इस अच्छी शुरुआत का फायदा बाकी टीम नहीं उठा पाई और सस्ते में आउट हो गई। इसी वजह से उन्हें महज 2 रन से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों भारतीय टीम इस बार भी अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत सकती है

दूसरे मैच की अगर बात करें तो एक बार फिर इंडिया सी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। इस मैच में शेफाली वर्मा ने सिर्फ 31 गेंद पर 46 रनों की पारी खेली। जिंसी जॉर्ज ने 24 और अरुंधति रेड्डी ने 19 रन बनाए। इंडिया सी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में इंडिया बी ने कप्तान स्मृति मंधाना (24 रन, 11 गेंद, 5 चौके), ऋचा घोष (36 रन, 26 गेंद) और पूजा वास्त्रकर (37 रन, 21 गेंद) की बेहतरीन पारियों की बदौलत लक्ष्य को 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दोनों टीमों के बीच अब फाइनल मुकाबला इसी स्टेडियम में शुक्रवार 10 जनवरी को खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...