Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Women's T20 World Cup 2020, India vs Australia, Final: प्रीव्यू, Predicted XI, मैच प्रेडिक्शन, लाइव स्ट्रीमिंग और पिच रिपोर्ट

  • INDW vs AUSW, फाइनल: भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका
Narender
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 07 Mar 2020, 22:57 IST

भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका
भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 8 मार्च को मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच होने वाला है। भारत का इंग्लैंड के खिलाफ हुआ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था और पॉइंट्स टेबल में बेहतर स्थिति होने के कारण हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने फाइनल में जगह बनाईं। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थीं।

दोनों टीमों के बीच लीग स्टेज के दौरान मुकाबला हुआ था, जिसमें भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन जीत दर्ज की थी। भारत अबतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारे हैं, उसी लय को बरकरार रखते हुए पहली बार खिताबी जीत दर्ज करना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर पहले मैच में मिली हार का बदला लेते हुए सफलतापूर्वक अपने खिताब को रिटेन करने पर होगी।

यह भी पढ़ें: IN-W vs AU-W Dream11 Team Prediction, Women's T20 World Cup Match Final के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट- Mar 8th, 2020

मैच की पूरी जानकारी

टूर्नामेंट- विमेंस टी20 वर्ल्ड कप, फाइनल

तारीख- 8 मार्च, 2020

समय- दोपहर 12:30 बजे से (भारतीय समयअनुसार)

वेन्यू- मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

पिच रिपोर्ट

मेलबर्न में बल्ले और गेंद के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। गेंदबाजों को यहां मदद मिल सकती है और स्पिनर्स का योगदान भी अहम रहने वाला है। पावरप्ले का फायदा दोनों टीमें फायदा उठाना चाहेंगीं, क्योंकि इसका महत्व काफी होने वाला है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना ही चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: बेथ मूनी, एलिसा हीली (विकेटकीपर), मेग लैनिंग (कप्तान), सोफी मोलिनेक्स, एश्ले गार्डनर, रचेल हेन्स, निकोला कैरी, अनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासन, मेगन शट और तायला लैमिंक।

Advertisement

भारत: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा पांडे और राजेश्वरी गायकवाड़।

प्रेडिक्शन

भले ही भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है और ऑस्ट्रेलिया टीम को इस मैच में एलिसा पेरी की कमी खलने वाली हैं। इसके बावजूद फाइनल का अतिरिक्त दबाव भारत के ऊपर ही होगा, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने पहले भी फाइनल खेले हैं और अच्छा भी किया है। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ही फाइनल को जीतने की प्रबल दावेदार हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग

टीवी: स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी

ऑनलाइन: हॉटस्टार

Published 07 Mar 2020, 21:55 IST
Advertisement
Fetching more content...