Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Womens T20I Tri-Series: ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में भारत को 11 रन से हराकर टूर्नामेंट जीता

  • भारत के लिए स्मृति मन्धाना ने धुआंधार पारी खेली लेकिन कोई फायदा नहीं मिला
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 12 Feb 2020, 11:42 IST

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में महिला टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने भारतीय महिला टीम को 11 रन से हराकर ख़िताब जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बीस ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारत की पूरी टीम 20 ओवर खेलकर 144 रन पर ऑल आउट हो गई और 11 रन से मैच हार गई।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के निर्णय लिया लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही। एलिसा हिली महज 4 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद बेथ मुनी और एश्ले गार्डनर ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए पचास रन जोड़े। गार्डनर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। यहाँ से लेग लैनिंग ने मोर्चा सँभालते हुए 26 रन की पारी खेली। बेथ मुनी एक छोर पर बल्लेबाजी करती रहीं और 54 गेंद में नाबाद 71 रन की पारी खेली। निचले क्रम से रॉसेल हैंस ने 7 गेंद पर 18 रन बनाए और टीम का कुल स्कोर बीस ओवर में 6 विकेट पर 155 रन पर पहुँचाया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ को दो-दो सफलताएँ मिली।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम की करारी शिकस्त के 3 प्रमुख कारण

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा दस रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद ऋचा घोष कुछ देर के लिए स्मृति मन्धाना के साथ क्रीज पर रुकी लेकिन सत्रह रन के निजी स्कोर पर वे चलती बनीं। यहाँ से भारतीय खिलाड़ियों के आउट होने का सिलसिला शुरू हुआ। स्मृति मन्धाना ने अकेले टीम की उम्मीदें जताए रखी लेकिन अन्य बल्लेबाजों के बल्ले से रन नहीं निकले। मन्धाना ने 37 गेंद पर तूफानी 62 रन बनाए। बढ़ते हुए जरुरी रन रेट के दबाव के कारण भारतीय टीम लक्ष्य तक नहीं पहुँच पाई और बीस ओवर में 144 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 12 रन पर पांच विकेट झटके और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुनी गईं। बेथ मुनी को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम: 155/6

भारतीय महिला टीम 144/10

Published 12 Feb 2020, 11:42 IST
Advertisement
Fetching more content...