Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: वनडे सीरीज में भारतीय टीम की करारी शिकस्त के 3 प्रमुख कारण

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 11 Feb 2020, 17:13 IST

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम सीरीज का कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाई और उसे एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में जहां न्यूजीलैंड ने 348 रनों के टार्गेट को हासिल कर लिया तो वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम 274 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने आसानी से 297 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: लगातार तीसरे वनडे में भारतीय टीम की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

भारत की तरफ से इस सीरीज में खासकर गेंदबाजों और फील्डरों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। बल्लेबाजों ने जरुर 2 मैच में रन बनाए लेकिन गेंदबाजों और फील्डर्स ने निराश किया। न्यूजीलैंड की टीम ने तीनों विभागों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। टी20 सीरीज में 5-0 से हार के बाद कीवी टीम ने 3-0 से वनडे सीरीज जीतकर हिसाब बराबर कर लिया।

आइए जानते हैं इस सीरीज में भारतीय टीम की हार के 3 प्रमुख कारण क्या रहे।

3.खराब फील्डिंग

भारतीय फील्डिंग काफी औसत दर्जे की रही
भारतीय फील्डिंग काफी औसत दर्जे की रही

भारतीय टीम की फील्डिंग इस सीरीज में काफी खराब रही और ये टीम के लिए काफी चिंता का विषय है। पिछले कुछ सीरीज से ही टीम की फील्डिंग खराब रही है लेकिन इस सीरीज में उन्हें इसका नतीजा भुगतना पड़ा। टीम ने जहां कई अहम मौकों पर कैच छोड़े तो ग्राउंड फील्डिंग भी काफी खराब रही।

कुलदीप यादव ने पहले मुकाबले में रॉस टेलर का कैच छोड़ दिया था और बाद में उन्होंने टीम को जीत दिला दी थी। इसी तरह आज के मुकाबले में भी कई रन आउट मिस हुए और नवदीप एक कैच के लिए आगे गए ही नहीं।

1 / 2 NEXT
Published 11 Feb 2020, 16:46 IST
Advertisement
Fetching more content...