Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Womens T20I Tri-Series: तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Feb 2020, 17:50 IST

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की शानदार जीत
ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की शानदार जीत

कैनबरा में खेले गए वुमेंस टी20 ट्राई सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 103 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलिसी पेरी को उनके जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन (4/13 एवं 49 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 16 रन तक ही दो बल्लेबाज आउट हो गईं। शेफाली वर्मा 5 और जेमिमा रॉडिग्र्स 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। यहां से कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। मंधाना ने 35 और हरमनप्रीत ने 28 रन बनाए। इन दोनों के अलावा और कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। यही वजह रही कि भारतीय महिला टीम सिर्फ 103 रन ही बना पाई।

ये भी पढ़ें: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रॉ, शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी सिर्फ 30 रन तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। 9.5 ओवर में 52 रन तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट चटकाकर अच्छी वापसी कर ली थी लेकिन एलिसी पेरी ने 49 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

वहीं इस पहले कल हुए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को मात दी। इंग्लैंड के 156 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी 156 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए सिर्फ 8 रन बनाए और इंग्लैंड को 9 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ 4 गेंद पर ही हासिल कर लिया।

Published 02 Feb 2020, 17:49 IST
Advertisement
Fetching more content...