Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Womens T20I Tri-Series: इंग्लैंड ने चौथे मुकाबले में भारतीय टीम को चार विकेट से हराया, फाइनल की राह हुई मुश्किल 

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 07 Feb 2020, 12:10 IST

इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत
इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत

मेलबर्न में खेले गए महिला टी20 सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को चार विकेट से हराया और फाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 123/6 का स्कोर बनायल, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19वें ओवर में ही 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। आन्या श्रबशोल (3/31) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शैफाली वर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गई। स्मृति मंधाना ने 45 रनों की पारी खेली, लेकिन 62 के स्कोर पर उनके आउट होने के बाद भारतीय टीम सम्भल नहीं पाई। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 23 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 14 रनों की पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 20 ओवर में स्कोर 123/6 ही रहा। इंग्लैंड की तरफ से आन्या श्रबसोल के अलावा कैथरीन ब्रंट ने दो और सोफी एक्लेसटन ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दूसरे सेमीफाइनल में हराया, अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत से होगा सामना

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और 28 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। हालाँकि नताली शीवर ने 38 गेंदों में 50 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर न सिर्फ टीम को 100 के पार पहुंचाया, बल्कि जीत के भी काफी करीब पहुंचा दिया। फ्रैन विल्सन ने 20 रनों की नाबाद पारी खेली और सात गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

अंक तालिका में इंग्लैंड की टीम तीन मैचों में चार अंक के साथ टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया के दो मैचों में दो और भारत के तीन मैचों में दो अंक हैं। भारतीय टीम का मुकाबला कल ऑस्ट्रेलिया से होगा और फिलनल की दौड़ में बने रहने के लिए भारत का यह मैच जीतना जरूरी है। लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 9 फरवरी को इंग्लैंड एवं ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 123/6 (स्मृति मंधाना 45, आन्या श्रबशोल 3/31)

इंग्लैंड: 124/6 (नताली शीवर 50, राजेश्वरी गायकवाड़ 3/23)

Published 07 Feb 2020, 12:10 IST
Advertisement
Fetching more content...