Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: कगिसो रबाडा फिट, डेल स्टेन और लुंगी एंगीडी के खेलने पर संशय बरक़रार

  • दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच 30 मई को इंग्लैंड से होगा
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 14 May 2019, 19:12 IST

Enter caption

30 मई से होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए हर टीम अपने बेहतरीन खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान और रवां कर रही है। हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अभी चोट से उबर रहे हैं और उनके विश्व कप तक फिट होने की पूरी उम्मीद है। इन्हीं में से एक हैं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा। दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप में पहला मुकाबला इंग्लैंड से होना है। टीम के तीन मुख्य गेंदबाज चोट से जूझ रहे हैं। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रबाडा के विश्व कप तक ठीक होने की पूरी उम्मीद है। वहीं, डेल स्टेन और लुंगी एनगीडी की चोट टीम के लिए मुश्किल बनी हुई है। 

कगिसो रबाडा को इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए चोट लगी थी। उन्हें पीठ में तेज दर्द उठा था, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने उन्हें अपने देश वापस बुला लिया था। रबाडा को अभी दो से तीन सप्ताह और आराम करने के लिए कहा गया है। दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम का कहना है कि वो रबाडा की पीठ की चोट को देखते हुए ज्यादा सतर्क रहना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप से पहले तक वह ठीक हो जाएंगे।

टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी का कहना है कि रबाडा को चोट से उबारने के लिए हमने उन्हें दो-तीन हफ्तों के आराम का समय दिया है। हमें पूरी उम्मीद है कि वो विश्व कप का हिस्सा बनने के लिए पूरे जोश के साथ मैदान में फिट होकर ही उतरेंगे। रबाडा के अलावा मुख्य और अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे और लुंगी एनगिडी साइड स्ट्रेन की चोट से जूझ रहे हैं। विश्व कप के नियमों के मुताबिक 15 सदस्यीय टीम पर अंतिम फैसला 23 मई तक लिया जाएगा। हो सकता है कि चोटिल खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों से बदल दिया जाए।एनिरक नॉर्ट्जे हाथ में चोट के कारण विश्व कप से पहले ही बाहर हो गए हैं। उनकी जगह हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को जगह मिली है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 14 May 2019, 19:12 IST
Advertisement
Fetching more content...