COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2011 के सभी कप्तान: जानिए अब वे कहां हैं?

टॉप 5 / टॉप 10
25.66K   //    29 Dec 2018, 20:15 IST

The Cricket World Cup 2011 was played in India, Sri Lanka and Bangladesh

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश ने क्रिकेट विश्व कप के दसवें संस्करण की संयुक्त रूप से मेज़बानी की थी। इस विश्व कप के लिए कुल 14 टीमों ने क्वालीफाई किया था।

तीन बार की डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार थी और यह उनके कप्तान रिकी पोंटिंग का आख़िरी विश्व कप था। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम का लगातार चौथी बार विश्व विजेता बनने का सपना भारतीय टीम ने तोड़ दिया था। 

विश्व कप 2011 की बात करें तो यह सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी विश्व कप टूर्नामेंटों में से एक था और सभी टीमों के कप्तानों पर इसमें अपनी टीम को जीत दिलाने का दबाव था।

हालांकि, इस विश्व कप के लगभग आठ साल बाद उनमें से कुछ कप्तान संन्यास ले चुके हैं जबकि कुछ अभी भी खेल रहे हैं और कुछ को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में यह जानना बहुत दिलचस्प होगा कि विश्व कप 2011 में अपनी टीमों की कप्तानी करने वाले खिलाड़ी अब कहां हैं। 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 को शुरू होने वाले अब ज़्यादा समय नहीं बचा है, ऐसे में आइये जानते हैं 2011 में अपनी टीम की कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की वर्तमान स्थिति के बारे में :

#1. जिमी कामांडे (केन्या)

Jimmy Kamande was sacked from the position of the captain due to the poor performance of the team under his leadership in the 2011 World Cup

2011 विश्व कप में केन्या ने एक सहयोगी टीम की हैसियत से इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था और जैसे की उम्मीद थी यह टीम इस विश्व कप में बिना एक भी मैच जीते बाहर हो गई।

विश्व कप में उनके नेतृत्व में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण जिमी कामांडे को कप्तान के पद से बर्खास्त कर दिया गया था। इस तरह से इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेलने के बाद 2011 से कामांडे ने कभी भी मैदान पर कदम नहीं रखा।

वर्तमान में, वह केन्या की अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं और केन्याई युवाओं को प्रशिक्षित कर रहे हैं।

1 / 14 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...