Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें शायद विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका ना मिले 

  • इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों का इस साल विश्व कप में खेलने का सपना शायद अधूरा ही रह जाएगा
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Apr 2019, 22:54 IST

Enter caption

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम को लेकर कई महीनों से खूब चर्चाएं चल रही थी। अंततः चयनकर्ताओं ने 15 अप्रैल को टीम घोषित कर सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया। जिन 15 खिलाड़ियों का चयन विश्व कप के लिए हुआ है वो अपने आपको सचमुच खुशकिस्मत मान रहे होंगे क्योंकि हर खिलाड़ी का सपना होता है की वो अपने देश के लिए विश्व कप खेले। विश्व कप में सभी भारतीयों की नजरें इन 15 खिलाडियों के ऊपर ही होंगी क्योंकि यही वो खिलाड़ी हैं जिनके दम पर टीम इंडिया फिर से एक बार विश्व कप जीत सकती है। इस बार विश्व कप 30 मई से शुरू होने वाला है लेकिन टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी।

टीम इंडिया विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है। टीम इंडिया के साथ ही साथ मेजबान इंग्लैंड और पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी इस खिताब को जीतने की प्रबल दावेदार टीमें हैं। इंग्लैंड की टीम अपने घर पर विश्व कप खेल रही है तो जाहिर सी बात है की इसका पूरा फायदा उन्हें मिलेगा। इसके अलावा स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ने से उनकी टीम और भी मजबूत हो गई है। अगर मध्यक्रम को छोड़ दिया जाए तो भारतीय टीम भी काफी संतुलित लग रही है। ऐसा नहीं है कि मध्यक्रम पूरी तरह से कमजोर है लेकिन इतने बड़े टूर्नामेंट के लिहाज से जैसी होनी चाहिए वैसी नहीं है। सिर्फ एमएस धोनी ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके ऊपर भरोसा किया जा सकता है।

टीम इंडिया भले ही 15 खिलाड़ियों के साथ विश्व कप खेलने जा रही हो लेकिन उन 15 खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन्हें शायद इस विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका ना मिले। आज हम आपको टीम इंडिया के ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

#3 रविंद्र जडेजा

Enter caption

टीम इंडिया में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे विश्व स्तरीय स्पिनर मौजूद हैं जिनकी घूमती हुई गेंदों को खेलना काफी मुश्किल होता है। इन दोनों ही कलाई स्पिनरों की मौजूदगी के कारण ऐसी उम्मीद बहुत ही कम है की विश्व कप में रविंद्र जडेजा को खेलने का मौका मिले। इस बात में कोई शक नहीं है की जडेजा भी बेहतरीन स्पिनर हैं लेकिन उनके तुलना में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया है। यही कारण है की वो दोनों ही कप्तान कोहली की पहली एवं दूसरी पसंद होंगे।

कुलचा के नाम से मशहूर कुलदीप और चहल की जोड़ी जब जब साथ खेलती है तब तब बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। स्पिन गेंदबाजी में इस समय इन दोनों की जोड़ी दुनिया की सबसे खतरनाक जोड़ी है और इस जोड़ी को तोड़कर कप्तान कोहली कभी भी रविंद्र जडेजा को खिलाने के बारे में नहीं सोचेंगे।

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 20 Apr 2019, 22:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit