Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: 3 बड़े रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 15, 2019
May 15, 2019 IST

Enter caption

क्रिकेट की दुनिया में वर्ल्ड कप ही एक ऐसा टूर्नामेंट है जिस पर विश्व के सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें टिकी रहती है। इस वर्ल्ड कप में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने नाम कई रिकॉर्ड ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना आसान नहीं है। वर्ल्ड कप इतिहास में सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, सर विवियन रिचर्ड्स, कपिल देव, रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और ग्लेन मैक्ग्रा जैसे दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद आएंगे। जहां सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है तो वहीं ग्लेन मैक्ग्रा के नाम सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है और इन दोनों दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल है।

वर्ल्ड कप का 12वां सीजन इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत 30 मई से होगी। ऐसे में इस सीजन कई रिकॉर्ड टूटने की संभावना है। आज हम ऐसे ही 3 रिकॉर्ड की बात करने जा रहे हैं जो इस सीजन टूट सकते हैं।

#3. एक सीजन में सर्वाधिक रन- 673 (सचिन तेंदुलकर द्वारा 2003 में):

Enter caption

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2003 में 11 मैचों में 61.18 की औसत से कुल 673 रन बनाए थे जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल था। हालांकि वर्ल्ड कप 2007 में मैथ्यू हेडन 659 रन बनाकर इनके करीब पहुंचे थे लेकिन उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके।

लेकिन अब ऐसा समय है जहां बाउंडरी छोटी और पिचें बल्लेबाजों के पक्ष में रहती हैं। इसके अलावा शतक लगाना तो अब आम बात हो गया है। इस वर्ल्ड कप में कई शानदार बल्लेबाज जैसे- डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, जॉनी बेयरस्टो, आदि हिस्सा ले रहे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ सालों में अपनी अलग पहचान बनाई है। इसीलिए ऐसा लग रहा है कि सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड इस सीजन टूट सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...