Create

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जो इंग्लैंड टीम में शामिल होने से चूक गए

एलेक्स हेल्स अंतिम समय पर टीम में जगह बनाने से चूक गये

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मेजबान और इस बार खिताब के सबसे प्रबल दावेदार माने जाने वाली इंग्लैंड ने 17 अप्रैल को विश्व कप के लिए अपनी प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। लेकिन जब इंग्लैंड ने अंत में पाकिस्तान के खिलाफ़ सीरीज के बाद वर्ल्ड कप के लिए अपनी अंतिम टीम की घोषणा की तो सभी के लिए कुछ चौकाने वाले नाम सामने आये और साथ ही साथ युवा सनसनी जोफ्रा आर्चर को भी टीम में जगह मिली।

इंग्लैंड की टीम में अंतिम समय में जो बदलाव हुए उसके बाद कुछ खिलाड़ी निश्चित रूप से खुद को दुर्भाग्यशाली मानेंगे।

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम :

इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, लियाम डॉसन, जेम्स विंस, टॉम कुरेन

इंग्लैंड ने 25 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेला और उन्हें 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा, हालाँकि दूसरे वॉर्म-अप मैच में उन्होंने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया।

हालांकि चुने गये सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं, फिर भी कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो शायद इस टीम में जगह बनाने लायक थे।


#3 एलेक्स हेल्स

एलेक्स हेल्स का बाहर होना उनके साथ ही टीम के लिए भी एक बड़ा झटका था

कुछ हफ्तों पहले तक एलेक्स हेल्स का चयन इंग्लैंड की टीम में निश्चित था, लेकिन ड्रग लेते हुए पकड़े जाने के बाद वह टीम से बाहर हो गए और बाद में उन्हें पाकिस्तान श्रृंखला के साथ-साथ विश्व कप में भी टीम से बाहर कर दिया गया। टीम ने इस घटना पर अपनी निराशा व्यक्त की है और अब हेल्स घरेलू सर्किट के माध्यम से वापसी करने पर मजबूर हैं।

ऐसे में अब जब हेल्स की टीम में जगह नही है तो इसके लिए जिम्मेदार वह खुद हैं और कोई नही क्यूंकि अपनी गलती के चलते वह चयन से चूक गये और वह भी तब जब वह दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट में एक प्रमुख भूमिका निभाने की कगार पर था और एक टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

# 2 जो डेनली

जो डेनली

जो डेनली इंग्लैंड टीम में एक बैकअप स्पिन विकल्प के रूप में शामिल थे और उनकी धैर्य भरी बल्लेबाज़ी के साथ ही साथ स्ट्रोक खेलने की क्षमता और सटीक लेग-स्पिन के साथ वह एक अच्छा बल्लेबाजी ऑलराउंडर विकल्प बन सकते थे। लेकिन जब अंतिम टीम की घोषणा हुई तो ऑलराउंडर लियाम डॉसन प्रारंभिक टीम में न होने के बावजूद विश्व कप टीम में डेनली की जगह ले ली।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लंबे समय के बाद डेनली को फिर से देखा जा रहा था और केंट के लिए एक अच्छा लिस्ट ए सीजन बीता था मगर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ में उन्हें बल्लेबाजी करने के पर्याप्त अवसर नहीं दिए गए थे। इसलिए वह इंग्लैंड के विश्व कप टीम में जगह न बना पाने के लिए खुद को दुर्भाग्यशाली समझेंगे।


# 1 डेविड विली

डेविड विली

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेविड विली को टीम में जोफ्रा आर्चर की जगह बनाने के लिए इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया गया था और हालांकि आर्चर एक योग्य खिलाड़ी हैं, लेकिन विली का भी प्रदर्शन ऐसा नहीं था कि उन्हें टीम में जगह न दी जाए। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज नई गेंद के साथ बेहतरीन था और यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जिस कोण से गेंदबाजी करता है वह उन्हें एक अच्छा विकेट लेने वाला विकल्प बना देता है।

वर्ल्ड कप के लिए मौजूदा इंग्लैंड टीम में कोई लेफ्ट आर्म पेसर नहीं है और तेज गेंदबाजों में भिन्नताओं के बावजूद, विली एक अच्छे विकल्प होते और निश्चित रूप से वह दुर्भाग्यशाली रहे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment