Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जो इंग्लैंड टीम में शामिल होने से चूक गए

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 27, 2019
May 27, 2019 IST

एलेक्स हेल्स अंतिम समय पर टीम में जगह बनाने से चूक गये

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मेजबान और इस बार खिताब के सबसे प्रबल दावेदार माने जाने वाली इंग्लैंड ने 17 अप्रैल को विश्व कप के लिए अपनी प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। लेकिन जब इंग्लैंड ने अंत में पाकिस्तान के खिलाफ़ सीरीज के बाद वर्ल्ड कप के लिए अपनी अंतिम टीम की घोषणा की तो सभी के लिए कुछ चौकाने वाले नाम सामने आये और साथ ही साथ युवा सनसनी जोफ्रा आर्चर को भी टीम में जगह मिली।

इंग्लैंड की टीम में अंतिम समय में जो बदलाव हुए उसके बाद कुछ खिलाड़ी निश्चित रूप से खुद को दुर्भाग्यशाली मानेंगे।

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम :

इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, लियाम डॉसन, जेम्स विंस, टॉम कुरेन

इंग्लैंड ने 25 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेला और उन्हें 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा, हालाँकि दूसरे वॉर्म-अप मैच में उन्होंने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया।

हालांकि चुने गये सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं, फिर भी कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो शायद इस टीम में जगह बनाने लायक थे।


#3 एलेक्स हेल्स


एलेक्स हेल्स का बाहर होना उनके साथ ही टीम के लिए भी एक बड़ा झटका था

कुछ हफ्तों पहले तक एलेक्स हेल्स का चयन इंग्लैंड की टीम में निश्चित था, लेकिन ड्रग लेते हुए पकड़े जाने के बाद वह टीम से बाहर हो गए और बाद में उन्हें पाकिस्तान श्रृंखला के साथ-साथ विश्व कप में भी टीम से बाहर कर दिया गया। टीम ने इस घटना पर अपनी निराशा व्यक्त की है और अब हेल्स घरेलू सर्किट के माध्यम से वापसी करने पर मजबूर हैं।

ऐसे में अब जब हेल्स की टीम में जगह नही है तो इसके लिए जिम्मेदार वह खुद हैं और कोई नही क्यूंकि अपनी गलती के चलते वह चयन से चूक गये और वह भी तब जब वह दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट में एक प्रमुख भूमिका निभाने की कगार पर था और एक टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी थे।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...