Create
Notifications
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 संभावित भारतीय प्लेइंग 11 जो विश्व कप में दिख सकती है

  • पढ़िये किन खिलाड़ियों को पहले मैच में मौका मिल सकता है
Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Apr 2019, 12:25 IST

Aus

क्रिकेट के महावपर्व शुरू होने में लगभग डेढ़ महीने बचे हैं। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक टीमें सही संतुलन की तलाश में तमाम प्रयोग कर रही हैं। न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

मुख्य चयनकर्ता एम. एसके. प्रसाद की अध्यक्षता में भारतीय टीम की घोषणा की गई है। टीम में कुछ भी अप्रत्याशित बदलाव देखने को नहीं मिला है। विश्व कप में टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा हैं।

विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलेगी। पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन की सम्भावनाओं पर विचार करते हैं।


पहली संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल,एम एस धोनी, केदार जाधव,हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल,जसप्रीत बुमराह।

ऊपरी बल्लेबाजी क्रम

Neसी27

रोहित शर्मा और शिखर धवन निश्चित तौर पर पारी की शुरुवात करने आएंगे। शिखर धवन के आंकड़े इंग्लैंड में शानदार हैं जबकि रोहित को उछाल और तेजी भाती है। दोनों की सलामी जोड़ी विश्वस्तरीय जोड़ी रही है। नम्बर तीन पर विराट कोहली उपयोगी रहेंगे।

मध्यक्रम

I
Advertisement

खराब फॉर्म के बावजूद केएल राहुल का टीम में चुना जाना इस बात की ओर इशारा करता है कि टीम प्रबंधन उन पर कितना भरोसा जताती है। उन्हें चार नम्बर पर आजमाया जा सकता है। मध्यक्रम की धुरी हैं एमएस धोनी। उनसे बेहतर मैच फिनिशर इस समय तो कोई दूसरा दिखाई नही देता। विकेट की पीछे चपलता से यह तय है कि वह टीम के मुख्य कीपर होंगे।

ऑलराउंडर और गेंदबाज

India v A

किसी भी टीम में ऑलराउंडर सबसे मजबूत कड़ी होती है। भारतीय टीम केदार जाधव और हार्दिक पांड्या के साथ जा सकती है। उनकी उपस्थिति से बल्लेबाजी क्रम में और स्थिरता आएगी।

गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी कारगर सिद्ध होगी जबकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Published 16 Apr 2019, 11:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit