Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के 3 प्रमुख कारण

FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
3.09K   //    23 Jun 2019, 10:06 IST

भारतीय टीम
भारतीय टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप के 28वें मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सिर्फ 224/8 का स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 213 रनों पर आउट हो गई। मोहम्मद शमी ने हैट्रिक लेकर भारत की जीत निश्चित कर दी। जसप्रीत बुमराह (2/39) को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

अफगानिस्तान की टीम ने भारत से मिले 225 रन के लक्ष्य का सधे हुए अंदाज में पीछा किया और बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया। दूसरे विकेट के लिए उनके बल्लेबाज गुलबदीन नैब और रहमत शाह ने 44 रन जोड़े और ये काफी अहम् थे। अंत में मोहम्मद नबी ने एक शानदार अर्धशतक जड़ा लेकिन वे एक बड़ा उलटफेर कर टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारतीय टीम के लिए मैच जीतना काफी मुश्किल रहा लेकिन वे इसे बचाने में कामयाब रहे। यहाँ भारतीय टीम की जीत के तीन बड़े और प्रमुख कारण हम आपको बता रहे हैं।

केदार जाधव का अर्धशतक

केदार जाधव
केदार जाधव

लगातार विकेट गिरने के सिलसिले के बीच भारत का स्कोर एक समय 4 विकेट के नुकसान पर 135 रन था। ऐसे समय में केदार जाधव ने अपनी जिम्मेदारी समझी। उन्होंने धोनी के अलावा अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर स्कोरबोर्ड में रन जुटाते रहे। धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए उन्होंने 52 रन की एक अहम् पारी खेली। भारत के लिहाज से यह प्रमुख रही क्योंकि 224 रन के मामूली स्कोर में ये रन नहीं जुड़ते तो स्कोर और कम हो जाता।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...