Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 कारण से भारतीय टीम विश्वकप हार सकती है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:04 IST

Enter caption

इंग्लैंड के बाद भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है। मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है। वर्ल्ड कप 2015 में भारतीय टीम 6 लगातार मैचों में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में पहुँची थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने उस साल के वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। भारतीय टीम 2 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है। पहला 1983 में, जब उन्होंने वेस्टइंडीज को हराया था और दूसरा 2011 में, जब उन्होंने श्रीलंका को हराया था।

पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की ओर हिस्सा ले चुके 7 खिलाड़ी इस सीजन भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वे 7 खिलाड़ी हैं- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी। पिछले वर्ल्ड कप में एमएस धोनी ने कप्तानी की थी जबकि इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली के हाथ में यह जिम्मेदारी है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के शुरुआत से लेकर अब तक भारतीय टीम कुल 59 वनडे मैच खेल चुकी है जिसमें उन्हें 45 मैचों में जीत और 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मैच टाई और 2 मैच बाधित रहे हैं।

आज हम आपको 3 ऐसे कारण बताने जा रहे हैं जिसको देखकर लगता है कि भारतीय टीम इस साल वर्ल्ड कप हार सकती है।

#3. उम्रदराज खिलाड़ियों पर निर्भरता:

Enter caption

भारतीय टीम ने जब 2015 का वर्ल्ड कप खेला था तब स्टुअर्ट बिन्नी और एमएस धोनी के अलावा अन्य सभी खिलाड़ी 30 साल से कम उम्र के थे। लेकिन इस सीजन भारतीय टीम में कई खिलाड़ी 30 वर्ष की उम्र से अधिक हैं। विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा को छोड़ दें तो एमएस धोनी, रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों का यह अंतिम वर्ल्ड कप हो सकता है। ये सभी खिलाड़ी इस समय भारतीय टीम का अभिन्न अंग हैं। इंग्लैंड की तेज पिचों पर शानदार प्रदर्शन करना इनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।








1 / 3 NEXT
Published 16 May 2019, 12:18 IST
Advertisement
Fetching more content...