Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 कारण जिससे विजय शंकर ने भारतीय टीम में बनाई जगह

टॉप 5 / टॉप 10
5.79K   //    15 Apr 2019, 22:07 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जिस घड़ी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे, आखिर वो घड़ी आ गयी। आज भारतीय चयन समिति ने इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।

इन चुनिंदा 15 खिलाड़ियों की सूची में कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनका विश्व कप टीम में चुना जाना शायद काफी लोगों के लिए चौंकाने वाला रहा। ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को इस सूची में जगह ना मिलना भी काफी लोगों के लिए चौंकाने वाला था। अभी कुछ महीनों पहले ही रायडू भारत की विश्व कप टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करने के एकदम उपयुक्त विकल्प माने जाते थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में लचर प्रदर्शन के बाद उनका विश्व कप खेलने का सपना, सपना ही रह गया। 

लेकिन इस 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम में विजय शंकर को स्थान मिलना सबसे बड़ा हाईलाइट था। तमिलनाडु के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर ने बहुत कम समय में ही राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर विश्व कप का टिकट कटा लिया। उन्हें हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के साथ तीसरे ऑलराउंडर के रूप में टीम में चुना गया है। शंकर ने पिछले 3-4 महीनों में गेंद और बल्ले के साथ अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

अब देखना यह है कि वह आगामी विश्व कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं। यहां हम जानेंगे तीन ऐसे कारण जिनकी वजह से उन्होंने 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई:  

1) बहुमुखी प्रतिभा के धनी 

Related image

पिछले काफी समय से भारतीय टीम प्रबंधन नंबर 4 पर किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश में था जो मध्य और अंतिम ओवरों में तेज़ी से रन बना सके और गेंद के साथ भी उपयोगी योगदान दे सके।

पिछले कुछ महीनों में विजय शंकर भारतीय टीम के शीर्ष ऑलराउंडरों में से एक बनकर उभरे हैं। उनको 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाने का मतलब है कि टीम प्रबंधन उनकी बहुमुखी प्रतिभा का पूरा लाभ लेना चाहेगा। इसमें किसी को हैरत नहीं होनी चाहिए अगर उन्हें विश्व कप में केएल राहुल पर तरजीह दी जाये। अपने क्रिकेटिंग कौशल की वजह से वह सही मायनों में टीम इंडिया के ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...