Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तानी टीम में किये गए चार बदलाव

Enter caption
Naveen Sharma

इंग्लैंड में 4-0 से वन-डे सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान की टीम में वर्ल्ड कप के लिए 4 बदलाव किये गए हैं। आबिद अली और जुनैद खान को बाहर करते हुए 15 सदस्यीय टीम में मोहम्मद आमिर और आसिफ अली को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा फहीम अशरफ की जगह वहाब रियाज को शामिल किया गया है। यासिर शाह की जगह शादाब खान को जगह मिली है, शाह इंग्लैंड दौरे पर शादाब की जगह टीम में थे। वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम पहले घोषित की जा चुकी थी लेकिन अब ये बदलाव किये गए हैं।

मोहम्मद आमिर पहले टीम में नहीं चुने गए थे। बीमार होना इसकी वजह बताई गई थी। वे लंदन में चिकन पॉक्स से रिकवर होने के बाद शामिल हुए हैं। इसके अलावा वहाब रियाज 22 मई को टीम से जुड़ सकते हैं। इन दोनों को 24 और 26 मई को होने वाले दो अभ्यास मैचों में खेलते हुए देखा जा सकता है।

मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक़ ने टीम में बदलाव के पीछे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी क्षमता में कमी एक बड़ी वजह बताई। उन्होंने कहा कि अब हमें मालूम हो गया है कि बल्लेबाजी के लिए मददगार पिचों पर किस तरह वापसी करनी होती है। यही वजह रही कि उन्होंने तेज गेंदबाजी आक्रमण में परिवर्तन किया।

गौरतलब है कि 30 मई से 'इंग्लैंड एंड वेल्स' में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि सरफराज खान की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम कितनी सफल हो पाती है। उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तानी टीम

सरफराज अहमद (कप्तान, विकेटकीपर), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमान, हैरिस सोहैल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक़, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...