Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम के सेमीफाइनल में हारने की 5 सबसे बड़ी वजह

Ankit Kumar
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
10 Jul 2019, 20:55 IST

वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हुई टीम इंडिया
वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हुई टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ वर्ल्ड कप 2019 में भारत का सफर खत्म हो गया है। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 239/8 का स्कोर बनाया और भारत को जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली। टेलर ने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

न्यूजीलैंड से मिले 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक समय पर 5 रन पर 3 विकेट गंवा कर संकट में थी लेकिन रविंद्र जडेजा और धोनी के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने टीम को एक बार फिर मुकाबले में वापस ला दिया लेकिन दुर्भाग्य से जडेजा और धोनी अंतिम ओवरों में आउट हो गए और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इस हार के बाद इस बात पर नज़र डालना जरूरी है कि आखिर भारतीय टीम इस मुकाबले में कैसे हार गई। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं भारतीय टीम के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के 5 बड़े कारणों पर:

रॉस टेलर और कप्तान केन विलियमसन की पारी

रॉस टेलर ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी
रॉस टेलर ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

न्यूजीलैंड की ओर से एक बार फिर अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और कप्तान केन विलियमसन ने अपनी शानदार पारियों की बदौलत टीम का स्कोर 239 तक पहुंचा। एक समय जहां टीम का रनों तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था वहीं दोनों दिग्गज बल्लेबाजों ने अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी से टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचया।

रॉस टेलर ने जहां 90 गेंदों पर 74 रनों की सधी हुई पारी खेली वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने 95 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों की शानदार पारी की ही बदौलत न्यूजीलैंड 50 ओवरों में 239 रनों का स्कोर बना पाया।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं



 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...