Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में अब तक हुई इन पांच बातों ने सभी को किया हैरान

  • पढ़िए क्या रही ख़ास बातें विश्व कप के पहले हफ्ते में
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:25 IST

West Indies

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को शुरू हुए दस दिन से ज्यादा समय बीत चुका है और इस दौरान हमें टीमों के बीच कई बेहतरीन मैच देखने को मिले। हालांकि इन मैचों में कुछ एकतरफा मुकाबले थे, तो कुछ मैचों में टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस दौरान टूर्नामेंट में बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए और गेंदबाजों ने भी जमकर विकेट चटकाए।

वहीं कुछ टीमों के अभियान की शुरुआत थोड़ा देर से हुई लेकिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करके सभी को हैरान किया। इनमें से एक टीम है भारत, जिसने अपने शुरुआती दो मुकाबलों ने दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में शामिल दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी है। वहीं अभी कई और हैरतअंगेज मुकाबले देखने को मिलेंगे।

टूर्नामेंट धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है लेकिन इससे पहले आज हम आपको विश्वकप के पहले हफ्ते में हुई ऐसी पांच बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सभी को आश्चर्यचकित किया है। जानिए क्या हैं वो पांच आश्चर्यचकित करने वाली बातें, जो टूर्नामेंट के पहले हफ्ते में देखने को मिलीं-

#1 इमरान ताहिर को विश्व कप में पहले ही ओवर में गेंदबाजी देना

Imran Tahir

2019 के वर्ल्डकप की शुरुआत इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच से हुई थी और इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने अपने एक निर्णय से सभी को हैरान कर दिया था। जब उन्होंने टीम में शामिल लुंगी एंगिडी और कगिसो रबाडा जैसे बेहतरीन पेसर को गेंदबाजी न देकर मैच का पहला ओवर 40 साल के इमरान ताहिर को दिया।

उनके इस निर्णय से इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो भी हैरान थे। वहीं फाफ डू प्लेसी का यह निर्णय तब और भी ज्यादा सही साबित हुआ, जब पहले ही ओवर में ताहिर ने बेयरस्टो का विकेट चटकाया। यह इस बार के विश्व कप में सबसे ज्यादा हैरान करने वाला नजारा था। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 11 Jun 2019, 22:29 IST
Advertisement
Fetching more content...