Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे 6 खिलाड़ी जो अपनी छाप छोड़ सकते हैं

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.70K   //    02 May 2019, 14:57 IST

वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने में एक महीने का समय बाकी है

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब एक महीने का समय बाकी है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के 12वें संस्करण में दस टीमें होंगी, जो एक-दूसरे के खिलाफ संघर्ष करेंगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीम कौन है।

इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहा वर्ल्ड कप दुनिया भर के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों जैसे कि क्रिस गेल, इमरान ताहिर आदि का शायद आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। वहीं विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियम्सन और जो रूट अपना वर्चस्व बनाना चाहेंगे। तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो यह टूर्नामेंट पहली बार खेल रहे और अच्छा प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

आईये एक नज़र डालते हैं पहली बार वर्ल्डकप खेल रहे ऐसे 6 खिलाड़ियों पर जो अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी पहचान बनाना चाहेंगे।


# 1 जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में है

जॉनी बेयरस्टो के करियर की शुरुआत 2011 में हुई थी, लेकिन इंग्लैंड के 2015 विश्व कप अभियान में असफलता के बाद पूरी टीम में बदलाव आया और बेयरस्टो को इस प्रकार एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी का मौका मिला। मध्यक्रम में खेलते आ रहे जॉनी बेयरस्टो को इंग्लैंड के लिए 2017 के मध्य में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर बतौर सलामी बल्लेबाज़ खेलने का अवसर मिला और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करते हुए 33 पारियों में बेयरस्टो ने 50.72 के औसत से 6 शतकों और 113.32 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 1471 रन बनाए हैं।

वह इंग्लैंड के मजबूत बल्लेबाजी क्रम की एक अहम कड़ी हैं और टीम को तेज़ शुरुआत देने में उनका अहम योगदान होता है, और इस शुरुआत के दम पर अक्सर जो रूट, इयोन मोर्गन, बटलर, बेन स्टोक्स और मोइन अली जैसे खिलाड़ियों को और अधिक खुल कर खेलने का मौका मिलता हैै। बेयरस्टो का हाल के दिनों में आईपीएल में फॉर्म भी बेहद शानदार रहा, जहाँ उन्होंने सिर्फ 10 मैचों में 157.24 की स्ट्राइक रेट से 445 रन बनाये।

ऐसे में जब इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में माना जा रहा है, बेयरस्टो की भूमिका निश्चित रूप से महत्वपूर्ण होने जा रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...