Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2019: 4 दिग्गज खिलाड़ी जिनकी भारतीय टीम में जगह अभी अनिश्चित है

टॉप 5 / टॉप 10
4.32K   //    15 Mar 2019, 20:57 IST

Enter caption

विश्व कप से पहले अपनी आख़िरी वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-3 से हारने के बाद भारतीय टीम को अपनी ग़लतियों पर काम करने की ज़रूरत है। पहले दो वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज करके भारत 2-0 से आगे था लेकिन उसके बाद मेहमान टीम ने ज़बरदस्त वापसी करते हुए बाकी के तीनों मैच जीतकर यह सीरीज़ अपने नाम कर ली। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत को विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के हाथों घरेलू वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

लेकिन इस सीरीज ने कई खिलाड़ियों के विश्व कप में खेलने पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। इनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनका विश्व कप में खेलना तय माना जा रहा था।

तो ऐसे में विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम पर संशय बरकरार है। हालांकि, शीर्ष तीन बल्लेबाज़, एमएस धोनी, केदार जाधव, और गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जगह तो टीम में लगभग तय है।

जबकि, कुछ खिलाड़ियों को विश्व कप का टिकट कटाने के लिए आगामी आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तो आइए एक नज़र डालते हैं इन 4 प्रमुख खिलाड़ियों पर: 

#4. अंबाती रायडू 

Rayudu's form has been a concern in the last few games

पिछले कुछ मैचों में रायडू का फॉर्म चिंता का विषय रहा है। हैदराबद के इस बल्लेबाज़ ने पिछले साल बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज और फिर एशिया कप में भी उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया।

पिछले दो सत्रों में भारत के शीर्ष 3 बल्लेबाजों ने शानदार 20 शतक लगाए हैं जबकि बाकी टीम में से सिर्फ एक खिलाड़ी ने शतक लगाया है और वो खिलाड़ी हैं- अंबाती रायडू 

लेकिन जब यह लग रहा था कि नंबर 4 पर किसी बेहतरीन बल्लेबाज़ की लंबे समय से चली आ रही तलाश ख़त्म हो गई है, रायुडू के निराशाजनक प्रदर्शन ने टीम प्रबंधन को एक बार फिर सोचने पर मजबूर कर दिया है।

Advertisement

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली 90 रनों की पारी को छोड़कर, रायुडू पिछले दो दौरों में बल्ले से अनियमित रहे हैं।उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 की औसत और 55 की स्ट्राइक रेट से केवल 33 रन बनाए हैं। खासकर तेज़ गेंदबाजों के सामने उन्होंने संघर्ष किया है।

तो ऐसे में इंग्लैंड की तेज पिचों पर भी उनके लिए रन बनाना मुश्किल होगा। फिर भी विश्व कप का टिकट कटाने के लिए कम से कम उन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करना होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...