Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: बेंच पर बैठे 8 खिलाड़ी जिन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jun 11, 2019
Jun 11, 2019 IST

Enter caption

र्ल्ड कप 2019 में अब तक 14 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें कई करीबी मुकाबले देखने को मिले हैं तो कई ऐसे मुकाबले भी देखने को मिले हैं जिसमें टीमों को आसान जीत और करारी हार मिली है।

हर टीम के पास अपने हिसाब से मजबूत खिलाड़ी हैं और वे जरूरत और प्रदर्शन के अनुसार ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं। लेकिन अभी भी कई शानदार खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

भारत को छोड़कर सभी टीमें तीन या उससे अधिक मैच खेल चुकी हैं। आज हम बेंच प्रत्येक टीम के एक खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

#8. जेफरी वांडरसे- श्रीलंका:

Enter caption

श्रीलंकाई टीम में जेफरी वांडरसे ही मात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं । हालांकि टीम में 36 वर्षीय जीवन मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा और मिलिंडा सिरीवर्दना भी स्पिनर के रूप में शामिल हैं, लेकिन वे गेंदबाजी में उतने अधिक प्रभावशाली नहीं रहे हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में श्रीलंका टीम में सिर्फ तेज गेंदबाजों को जगह मिली थी और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया था। इस वर्ल्ड कप में स्पिनरों ने भी अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, इसीलिए श्रीलंका टीम को उन्हें भी जरूर आजमाना चाहिए।

#7. अशगर अफगान- अफगानिस्तान:

Enter caption

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। मध्यक्रम बल्लेबाज अशगर अफगान का अनुभव अफगानिस्तान टीम के लिए बेहद काम आ सकता है क्योंकि अब तक खेले गए सभी तीन मैचों में उनकी मध्यक्रम बल्लेबाजी में उतार-चढ़ाव होता रहा है। नजीबुल्लाह जादरान और रहमत शाह के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने उतना प्रभावित नहीं किया है।

#6. रुबेल हुसैन- बांग्लादेश:

Enter Caption
Advertisement

बांग्लादेश के पास विकेट लेने वाले गेंदबाजों की कमी है। हालांकि बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफुद्दीन ने विकेट चटकाए हैं, लेकिन वे भी काफी मंहगे साबित हुए हैं। तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन के पास अंग्रेजी पिचों पर खेलने का अनुभव है, जो बांग्लादेश के लिए काम आ सकती है। वे अपने अच्छी गेंदबाजी से टीम को आगे के मैचों में जीत दिला सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...