Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश और पाकिस्तान को सेमीफाइनल से वंचित रख सकती है

  • अफगानिस्तान की टीम समीकरण बिगाड़ने के लिए तैयार है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST

अफगानिस्तान की टीम
अफगानिस्तान की टीम

एक कहावत है 'हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे'। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस वार्ता में इसका जिक्र किया। मुस्कुराते हुए अफगान कप्तान ने ऐसा कहा। देखा जाए तो गुलबदीन की बात में दम नजर आता है। सोमवार को उनकी टीम का मुकाबला बांग्लादेश से है। अगर वे इस मैच में बांग्लादेश को हराते हैं तो सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी।

फिलहाल बांग्लादेश की टीम के 6 मैचों में 5 अंक है और यह मैच हारने पर उनके अंक इतने ही रहेंगे। अगले दो मैचों में से एक मैच में उनका सामना भारत से होना है जो आसान नहीं होगा। अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में अंडर डॉग की तरह है लेकिन भारत के खिलाफ उनके खेल ने सबको आश्चर्य चकित किया है। उन्होंने भारत जैसी मजबूत टीम को लगभग हरा दिया था। बांग्लादेश को वे पहले भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हरा चुके हैं।

इसके बाद अफगानिस्तान का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। पाकिस्तान के भी 6 मैचों में 5 अंक हैं। अफगानिस्तान से अगर उन्हें मात मिलती है और अगले दोनों मैच भी वे जीत लेंगे तब भी 9 अंक होंगे। ऐसे में सेमीफाइनल में पहुँचने का रास्ता लगभग बंद हो सकता है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तान के अंतिम दो मैचों में से एक मैच में भी बारिश आती है तो वे सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएंगे। ऐसे में बांग्लादेश और पाकिस्तान के मैचों में अफगानिस्तान की जीत और हार काफी ज्यादा निर्भर करती है।

अफगानिस्तान को अभी तक 6 मैचों में हर बार हार का सामना करना पड़ा है लेकिन पिछले मैच में भारतीय टीम को उन्होंने कड़ी टक्कर दी। टीम इंडिया 11 रन से मैच जीतकर लाज बचाने में कामयाब रही थी। अफगानिस्तान को हल्के में लेना पाकिस्तान और बांग्लादेश को काफी महंगा पड़ सकता है। यह टीम किसी भी तरह का बड़ा उलटफेर करने की फिराक में है, दुर्भाग्य से भारत के खिलाफ वे ऐसा करने से चूक गए थे।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 24 Jun 2019, 13:44 IST
Advertisement
Fetching more content...