वर्ल्ड कप 2019: अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन 

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाली है। अफगानिस्तान की टीम ने पिछले साल विश्व कप क्वालीफ़ायर का ख़िताब जीतकर बड़े टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था और इसमें भी उनका लक्ष्य बढ़िया प्रदर्शन करने का होगा।

अफगानिस्तान का पहला मैच 1 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। इसके बाद उनका सामना 4 जून को श्रीलंका, 8 जून को न्यूजीलैंड, 15 जून को दक्षिण अफ्रीका, 18 जून को मेजबान इंग्लैंड, 22 जून को अफगानिस्तान, 24 जून को बांग्लादेश, 29 जून को पाकिस्तान और 4 जुलाई को वेस्टइंडीज से होगा।

अफगानिस्तान ने विश्व कप से पहले गुलबदीन नैब को नया कप्तान घोषित करके सबको चौंका दिया था। हालाँकि 15 सदस्यीय टीम का चयन अनुभव को ध्यान में रखते हुए किया गया है। अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

गुलबदीन नैब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नूर अली जादरान, हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवलत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान।

अगर इन खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ एकादश की बात करें, तो टीम में अनुभव के आधार पर असगर अफ़ग़ान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, रहमत शाह, मोहम्मद शहज़ाद और कप्तान गुलबदीन नैब का चयन तय है। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज के तौर पर शहज़ाद के साथ हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई को मौका मिल सकता है। तेज़ गेंदबाज के तौर पर टीम में दवलत जादरान और आफताब आलम को टीम में जगह मिल सकती है और ऐसे में स्पिनर मुजीब उर रहमान का शुरूआती मैचों में खेलना मुश्किल है। नजीबुल्लाह जादरान को उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण टीम में जगह मिल सकती है, वहीं फॉर्म के आधार पर समीउल्लाह शिनवारी की जगह हशमतुल्लाह शाहिदी को एकादश में मौका मिल सकता है।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन:

गुलबदीन नैब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवलत जादरान, आफताब आलम।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Quick Links

App download animated image Get the free App now