Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: अफगानिस्तान टीम का ऐलान, गुलबदीन नैब करेंगे कप्तानी

Eसकेकक
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 22 Apr 2019
न्यूज़

30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्वकप के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। गुलबदीन नैब की अगुवाई वाली टीम में तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हुई है।

हामिद हसन की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच 2016 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। वह एड़ी, घुटने और जांघ की चोटों के कारण टीम से बाहर थे। उन्होंने 2017 से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लिया है। हसन के नाम लगभग 20 की औसत से 56 एकदिवसीय विकेट हासिल हैं। 2015 विश्वकप में उन्होंने अफगानिस्तान के लिए विश्वसनीय प्रदर्शन किया था और आठ विकेट लिए थे। यही कारण है कि टीम प्रबंधन ने उन पर भरोसा जताया है।

अफगानिस्तान की यह टीम मजबूत नजर आ रही है। टीम में असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी और मोहम्मद शहज़ाद जैसे अनुभवी नाम हैं। ये सब नाम क्रिकेट जगत में परिचय के मोहताज नहीं हैं। राशिद खान , मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान इस समय आईपीएल में नजर आ रहे हैं। इनके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई का भी टीम में चयन हुआ है।

बल्लेबाजी विभाग में मोहम्मद शहजाद, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान और असगर अफगान हैं। राशिद और नबी दो मुख्य स्पिनर हैं जो कि बल्ले से भी उपयोगी साबित हो सकते हैं। इनके साथ मुजीब उर रहमान जोड़ी बनायेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी का जिम्मा हामिद हसन, दौलत जादरान और आफताब आलम के कंधों पर होगा।

गौरतलब है कि विश्वकप में अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 1 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम:

गुलबदीन (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नूर अली जादरान, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, आफताब आलम,हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Published 22 Apr 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now