Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऑल-टाइम पाकिस्तान प्लेइंग XI जो वर्तमान भारतीय टीम को विश्व कप में हरा सकती है

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 25 Jun 2019, 14:36 IST
25 Jun 2019, 14:36 IST

वकार और वसीम
वकार और वसीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक सपना सालों से पूरा नहीं हो पा रहा है वो है भारतीय टीम को विश्व कप में हराना। पाकिस्तान की टीम सालों से इस कोशिश में लगी है कि वह किसी तरह भारतीय टीम के खिलाफ विश्व कप में एक जीत दर्ज कर सके ।

कई बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए भारतीय टीम को विश्व कप में हराने की कोशिश करी पर वह कभी कामयाब नहीं हो पाए। विश्व कप 2019 में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर अपने विश्व कप में हमेशा जीतने के रिकॉर्ड को कायम रखा। इस तरह से अब तक विश्व कप में भारत-पाक 7 बार आमने-सामने हो चुके हैं और हर बार पाकिस्तान को हार मिली है।

आइये नजर डालते है पाकिस्तान की उस प्लेइंग XI पर जो भारतीय टीम को मात दे सकती है:

ओपनर्स:

#1 सईद अनवर 

सईद अनवर 
सईद अनवर 

पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज में से एक रहे सईद अनवर इस टीम के बड़े खिलाड़ी रहे हैं। सईद अनवर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान भारत के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं। भारत के खिलाफ अनवर ने 50 मैचों में 4 शतकों की मदद से 2002 रन बनाए हैं।

#2 शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक है। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से वो किसी भी गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते है। हैं। आज भी उनकी 37 गेंदों में लगाए गए शतक को कौन भूल सकता है। इस पारी में उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। शाहिद अफरीदी ने हमेशा भारत के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने भारत के खिलाफ 67 मैचों में 2 शतकों की सहायता से 1524 रन बनाए हैं।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं



1 / 4 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...