Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन के कवर के तौर पर अम्बाती रायडू को भारतीय टीम में मिलना चाहिए मौका!

ANALYST
फ़ीचर
398   //    12 Jun 2019, 15:43 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली है। वे अपने दोनों मुकाबलों में क्रमशः दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेलेगी।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट लगने के कारण 3 हफ़्तों तक वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक बाउंसर गेंद पर चोटिल हो गए थे। हालांकि शिखर धवन ने उसके बाद भी अपने बल्लेबाजी को जारी रखते हुए 117 रनों की अच्छी पारी खेली। लेकिन इसके बाद वे फील्डिंग करने मैदान पर नहीं आये, उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग किया।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिखर धवन के कवर के तौर पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है। लेकिन मेरा मानना है कि अम्बाती रायडू ऋषभ पंत से बेहतर विकल्प साबित होंगे। क्योंकि 33 वर्षीय अम्बाती रायडू के पास 55 वनडे मैचों का अनुभव है, जबकि ऋषभ पंत ने अपने करियर में मात्र 5 वनडे मैच खेले हैं।

अम्बाती रायडू ने पिछले साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उन्होंने भारतीय वनडे टीम में वापसी की थी। उन्होंने साल 2018 में एशिया कप, साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एवं न्यूजीलैंड दौरे पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था। वे न्यूजीलैंड दौरे पर वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। लेकिन वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उन्हें नजरअंदाज करके ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया गया, जबकि विजय शंकर के पास मात्र 9 वनडे मैचों का अनुभव है।

अनुभवी बल्लेबाज अम्बाती रायडू ने 55 वनडे मैचों की 50 पारियों में 47.06 की औसत से 1647 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने साल 2018 में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 11 मैचों में 56.0 की औसत से 392 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल था।

अगर शिखर धवन के कवर के तौर पर अम्बाती रायडू को मौका मिलेगा तो वे निश्चित ही अपने बल्लेबाजी से भारतीय टीम को खिताब दिलवाने में मदद कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...