Create

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन 

Enter caption

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप की शुरुआत होने वाली है और गत-विजेता ऑस्ट्रेलिया खिताब की प्रबल दावेदारों में एक है। 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान के तौर पर पांचवीं बार खिताबी जीत हासिल की थी, हालाँकि इस बार उन्हें खिताब बचाने के लिए कड़ी टक्कर मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। इसके बाद उनका सामना 6 जून को वेस्टइंडीज़, 9 जून को भारत, 12 जून को पाकिस्तान, 15 जून को श्रीलंका, 20 जून को बांग्लादेश, 25 जून को मेजबान इंग्लैंड, 29 जून को न्यूज़ीलैंड और 6 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका से होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है और आरोन फिंच की कप्तानी में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की प्रतिबन्ध के बाद टीम में वापसी हुई है। हालाँकि इसके कारण बढ़िया फॉर्म में चल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में जगह नहीं मिली। ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कुल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम ज़ाम्पा।

अगर ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ एकादश की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान आरोन फिंच का साथ डेविड वॉर्नर देंगे। इसके बाद स्टीव स्मिथ और शॉन मार्श को टीम में जगह मिलने की पूरी संभावना है और ऑलराउंडर के तौर पर टीम में ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस अपना योगदान देंगे। तेज़ गेंदबाज के तौर पर टीम में मिचेल स्टार्क का साथ पैट कमिंस एवं नाथन कुल्टर-नाइल दे सकते हैं। स्पिनर के तौर पर एडम ज़ाम्पा को टीम में जगह मिल सकती है, वहीं विकेटकीपर की जिम्मेदारी एलेक्स कैरी संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कुल्टर-नाइल, पैट कमिंस, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम ज़ाम्पा

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment