Create

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन 

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होगी और इसकी मेजबानी इंग्लैंड और वेल्स के पास है। बांग्लादेश की टीम ने बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारियां कर ली हैं और उनके पास उलटफेर करने का मौका होगा। राउंड रॉबिन के आधार पर मैच खेले जाएंगे और ऐसे में बांग्लादेश के पास बड़ी टीमों को हराने का मौका रहेगा।

बांग्लादेश का पहला मैच 2 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा। इसके बाद उनका सामना 5 जून को न्यूज़ीलैंड, 8 जून को मेजबान इंग्लैंड, 11 जून को श्रीलंका, 17 जून को वेस्टइंडीज़, 20 जून को ऑस्ट्रेलिया, 24 जून को अफगानिस्तान, 2 जुलाई को भारत और 5 जुलाई को पाकिस्तान से होगा।

बांग्लादेश ने 15 सदस्यीय टीम में अनुभव को ज्यादा तरजीह दी है और मशरफे मोर्तज़ा टीम की कमान संभालेंगे। बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

मशरफे मोर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (उपकप्तान), तमीम इकबाल, महमुदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, रुबेल होसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक होसैन, अबु जायेद

अगर इन खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ एकादश की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर तमीम इक़बाल का साथ सौम्य सरकार दे सकते हैं। इसके बाद मोहम्मद मिथुन, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह की टीम में जगह पक्की है। तेज़ गेंदबाजी में कप्तान मोर्तज़ा का साथ मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन दे सकरे हैं। स्पिनर के तौर पर टीम में मेहदी हसन को मौका मिल सकता है।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन:

मशरफे मोर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (उपकप्तान), तमीम इकबाल, महमुदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment