विश्व कप 2019: वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने पर क्रिस गेल की बड़ी प्रतिक्रिया

क्रिस गेल
क्रिस गेल

आईसीसी विश्व 2019 में अपना आखिरी मैच खेलने के बाद सिक्सर किंग और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने गुरुवार को टीम के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाने पर अफसोस जताया, लेकिन कहा कि वह वेस्टइंडीज क्रिकेट की मदद करेंगे।

गेल ने अफगानिस्तान पर 23 रनों से जीत हासिल करने के बाद कहा कि पांच विश्व कप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है, लेकिन इसके अंतिम चार में नहीं पहुंचने पर निराश हूं। हालाँकि यहां जो भी हुआ वह मेरे लिए शानदार रहा।

39 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि ये जीत वेस्टइंडीज के लिए बस एक तसल्ली है। हमने मजबूती से इस टूर्नामेंट में शुरुआत की, लेकिन नौ मैचों में केवल दो जीत के साथ वापस जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं ट्रॉफी उठाना पसंद करता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, फिर भी मैंने बहुत आंनद लिया। मुझे युवाओं का समर्थन मिला है। मेरे पास वो शब्द नहीं है, जो मेरी भावना को ईमानदारी से समझा सके।"

आपको बता दें कि क्रिस गेल ने पिछले सप्ताह संकेत दिया था कि वह अगले महीने भारत के खिलाफ सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने हंसते हुए कहा, यह मेरा आखिरी विश्व कप है। जब तक वे मुझे दो साल का आराम नहीं देते और मैं वापस आ नहीं जाता हूं। मैं अपने शरीर को किसी भी तरह से खतरे में नहीं डालना चाहता, मैं संघर्ष कर रहा था। यह निश्चित रूप से आखिरी मैच है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे टीम का भविष्य उज्ज्वल दिखाई दे रहा । हेटमायर, होप और पूरन जैसे युवा खिलाड़ी सुनिश्चित करेंगे कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को कहां ले जाना है। उनके पास जेसन होल्डर के रूप में एक युवा कप्तान है। हम अगले विश्व कप के लिए भी तत्पर हैं।

आपको बता दें कि क्रिस गेल ने अपने आखिरी विश्व कप में नौ मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़