Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 5 दिग्गज खिलाड़ी जिनके लिए यह आखिरी विश्व कप हो सकता है

टॉप 5 / टॉप 10
73.04K   //    15 Jan 2019, 13:23 IST

Image result for ms dhoni west indies

दुनिया भर में खेले जाने वाले विभिन्न खेलों में फुटबॉल के बाद क्रिकेट दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल है। टी-20 प्रारूप को क्रिकेट में शामिल किये जाने के बाद यह खेल लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है। लेकिन इसके कारण टेस्ट के साथ-साथ वनडे प्रारूप भी प्रभावित हो रहा है।

बहरहाल, अब सब की निगाहें आगामी वर्ल्ड कप पर टिकी हैं। लगभग छह हफ्ते चलने वाले इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीम विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल करेगी।  

इंग्लैंड में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में अब ज़्यादा समय नहीं बचा है और सभी टीमें इसकी तैयारी में जुटी हैं। लेकिन इसमें भाग लेने वाली टीमों के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके लिए यह आखिरी विश्व कप साबित हो सकता है। 

तो आइये एक नज़र डालते हैं ऐसे 5 दिग्गज खिलाड़ियों पर जिनके लिए आगामी विश्व कप आखिरी साबित हो सकता है: 

#5 रॉस टेलर

रॉस टेलर संभवत: सदी के सबसे अंडररेटेड एकदिवसीय खिलाड़ी हैं। वह निस्संदेह मार्टिन क्रो के बाद न्यूज़ीलैंड के सबसे महान बल्लेबाज़ हैं।

34 वर्षीय रॉस टेलर ने अभी तक 210 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47.88 की औसत और 83.12 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 7709 रन बनाए जिनमें 20 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं। हाल ही में, उन्होंने लगातार अपनी 5 पारियों में 50 से अधिक रन बनाकर एक रिकॉर्ड बना डाला। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने अपनी 4 पारियों में लगातार 50 से अधिक का स्कोर बनाया था। 

2018 में, टेलर ने 91.29 की बेहतरीन औसत और 88 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ 181 रनों की शानदार पारी खेलकर उन्होंने अपने आप को एक बार फिर साबित किया है ।

Advertisement

2015 में, न्यूजीलैंड विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था लेकिन दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। आगामी विश्व कप टेलर का आखिरी विश्व कप हो सकता है इसलिए वह अपनी टीम को एक बार विश्व विजेता बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...