Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: क्या अंपायरिंग में हुई गलती की वजह से एमएस धोनी ने सेमीफाइनल में गंवाया अपना विकेट?

Fambeat Hindi
ANALYST
न्यूज़
9.16K   //    11 Jul 2019, 14:50 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसे रनआउट हुए थे एमएस धोनी
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसे रनआउट हुए थे एमएस धोनी

विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया। वर्षा से बाधित इस मैच में भारत न्यूजीलैंड ने 240 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में भारतीय टीम 221 रन पर ही ऑल आउट हो गई और मैच 18 रन से हार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 92 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे, मगर उसके बाद रविंद्र जडेजा ने एमएस धोनी के साथ मिलकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और एक बार भारतीय दर्शकों के मन में फिर से जीत की उम्मीदों को जगा दिया। धोनी और जडेजा ने सातवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। जडेजा 48वें ओवर में बोल्ट की गेंद पर 77 रन बनाकर आउट हो गए । इसके बाद सारा दारोमदार एमएस धोनी पर आ गया था।

एमएस धोनी - फोटो : सोशल मीडिया
एमएस धोनी - फोटो : सोशल मीडिया

रविंद्र जडेजा के आउट होते ही अगले ही ओवर में एमएस धोनी भी रन आउट हो गए और एमएस धोनी के रन आउट होते ही टीम इंडिया के जीतने की सभी उम्मीदों पर पानी फिर गया 

एमएस धोनी के आउट होने पर अब एक नया विवाद शुरू हो गया है। ट्विटर में एक तस्वीर में यह बताया जा रहा है कि धोनी जिस गेंद में आउट हुए उसके पहले 30 यार्ड घेरे के बाहर न्यूजीलैंड के छह फील्डर मौजूद थे, जबकि नियमों के मुताबिक केवल पांच फील्डर ही 30 यार्ड घेरे के बाहर हो सकते हैं ।

अंपायरों ने अगर इस गलती पर ध्यान दिया होता तो यह गेंद नो बॉल हो जाती और भारतीय टीम को फ्री हिट मिल जाती । हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और एमएस धोनी 50 रन बनाकर रन आउट हो गए। लेकिन क्रिकेट के जानकार कह रहे हैं कि अंपायर ने इस गेंद को को नो बॉल भी दिया होता तो भी एमएस धोनी रन आउट करार दिए जाते क्योंकि नो बॉल पर रनआउट क्रिकेट के नियमों के मुताबिक मान्य है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...