वर्ल्ड कप 2019: दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए-जैक कैलिस

Enter caption

आईपीएल के 26वें मुकाबले में भले ही दिल्ली कैपिटल्स के हाथों केकेआर को हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन फिर भी वो सात में से चार मैच जीतने के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम दिनेश कार्तिक की अगुआई में ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही है। टीम के कोच जैक कैलिस भी दिनेश कार्तिक से काफी संतुष्ट हैं। कैलिस ने विश्वकप टीम में दिनेश कार्तिक को रखने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम में दिनेश को जगह न दी गई तो यह सबसे बड़ी बेवकूफी साबित होगी।

भारत की विश्वकप टीम के चयन के लिए चयनकर्ता सोमवार को बैठक करेंगे। कैलिस ने कहा कि मैं कार्तिक को विश्वकप की टीम में अनुभव के आधार पर चुनूंगा। विश्वकप में टीम को अनुभव की जरूरत होगी क्योंकि यह इंग्लैंड में बहुत काम आने वाला है। दिनेश जानते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में कैसे खेलना है। वह अच्छे औसत से मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं और टीम को अच्छा स्कोर दे सकते हैं। वह ज्याटा डॉट बॉल नहीं खेलते हैं। उन्हें टीम में न चुनना भारत की बहुत बड़ी गलती होगी।

आईपीएल में कैलिस आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी से भी खासे खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो युगों की तुलना करना बेहद मुश्किल है। इसमें कोई शक नहीं कि विवियन रिचर्ड्स अपने समय के बल्लेबाजों से बहुत आगे थे। फिर भी मैं कह सकता हूं कि आंद्रे रसेल जितने अच्छे नहीं थे। हालांकि, दो युगों की तुलना करना ठीक नहीं है। परिस्थितियां बदल जाती हैं, कोचिंग के तरीके बदल जाते हैं। गेंद को मारने के मामले में मैंने जितने बल्लेबाजों को भी देखा उनमें रसेल मुझे सबसे परफेक्ट नजर आए। उनके शॉट्स में ताकत के साथ तकनीक भी नजर आती है। इस पर उन्होंने बहुत मेहनत की है। अगर उनका दिन अच्छा हो तो फिर कोई भी गेंदबाज आ जाए, वो उसको नहीं बख्शते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now