Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2019: इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच की पिच को लेकर उठाए सवाल

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:45 IST

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड टीम
भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड टीम

आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को ओल्ड टैफर्ड मैदान में खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच को बारिश के कारण रोकना पड़ा। जिस वक्त बारिश की वजह से खेल रुका उस वक्त तक न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे। पिच से गेंदबाजों को मिल रही मदद की वजह से कीवी बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हो रही थी। मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है और आज खेल दोबारा शुरू होगा।

वहीं इंग्लैंड के दो पूर्व बल्लेबाजों ग्रीम फाउलर और मार्क बुचर ने विश्व कप सेमीफाइनल मैच की पिच से निराशा व्यक्त की है। ग्रीम फाउलर ने ट्वीट करते हुए लिखा '' विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्या विकेट है। उन्होंने आगे लिखा कि मैं उन दर्शकों के लिए दुख महसूस कर रहा हूं, जो दूर से यात्रा कर और काफी पैसा खर्च कर इस सेमीफाइनल मैच को देखने आए हैं। ये दर्शकों के लिए अपमानजनक है।


आपको बता दें कि फाउलर ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर अपने प्रथम श्रेणी के करियर का बड़ा हिस्सा बिताया था, इसलिए वह मैनचेस्टर के मैदान की परिस्थितियों के बारे में चिंतित थे।

वहीं इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क बुचर ने पिच को लेकर कोई भी सहानुभूति नहीं दिखाई। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा की सॉरी, लेकिन पिचें इस टूर्नामेंट में कचरा कर रही हैं।


उधर,अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने फिर से उन आरोपों से इनकार किया है, जिसमें कहा गया था कि स्थानीय मैदान कर्मियों को जानबूझकर धीमी गति से पिच तैयार करने का निर्देश दिया था। आईसीसी ने कहा कि किसी भी टीम को फायदा पहुंचाने या नुकसान के लिए एक निश्चित तरीके से मैदान तैयार करने का निर्देश नहीं दिया है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 10 Jul 2019, 13:47 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...