Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी टीम में हो सकता है बदलाव

FEATURED WRITER
प्रीव्यू
1.04K   //    03 Jun 2019, 11:53 IST


Enter caption

आईसीसी विश्वकप में सोमवार को नॉटिंघम में मेजबान इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा। मेजबान टीम अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दे चुकी है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम को वेस्टइंडीज ने एकतरफा मुकाबले में हराया। देखा जाए तो इस मैच में भी इंग्लैंड का पलड़ा ही भारी नजर आता है। हाल ही में वन-डे सीरीज के दौरान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया था।

जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय और जो रूट के अलावा बेन स्टोक्स भी बेहतरीन फॉर्म में हैं। इन सबका सामूहिक प्रदर्शन शानदार रहने की स्थिति में बड़ा स्कोर भी खड़ा कर सकती है। इंग्लैंड के लिए शुरूआती तीनों बल्लेबाजों के बाद इयोन मॉर्गन बेहतरीन काम करते हैं। उनके अलावा ऑलराउंडरों की भी भरमार है जो अपना समय आने पर अच्छा खेल दिखाते हैं। जोस बटलर निचले क्रम में आतिशी पारी खेल किसी भी गेंदबाज की लय बिगाड़ने में सक्षम हैं। गेंदबाजी में आदिल राशिद स्पिन विभाग में उम्दा हैं। उनके साथ ओप स्पिनर मोइन अली भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी इमाम उल हक और फ़खर जमान के हाथ में है। तीसरे स्थान पर बाबर आजम इस टीम के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी है। हारिस सोहैल और सरफराज अहमद निचले क्रम में टीम को संभालने का प्रयास करेंगे लेकिन पिछले मैचों में यह कम ही देखने को मिला है। फॉर्म एक बड़ी समस्या है जो इन दोनों को हासिल करनी पड़ेगी और नीचे आकर तेजी से रन भी बनाने पड़ेंगे। हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर के साथ शादाब खान स्पिनर के रूप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद।

पाकिस्तान: इमाम उप हक, फखर जमान, बाबर आजम, हारिस सोहैल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम/शाहीन अफरीदी/मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...