World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली ने शुरुआती मुकाबलों को महत्वपूर्ण बताया

Ankit
मसज

इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में भारतीय टीम को सभी टीमों से मैच खेलने हैं। इस प्रतियोगिता के शुरूआती पांच मैचों को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महत्वपूर्ण बताया है। विश्वकप से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने यह बात कही।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पहले 4-5 मैच महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि आपको नौ मैच खेलने हैं। हम किसी भी मैच को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि सभी दस टीमें मजबूत हैं। अगर हम अच्छा क्रिकेट खेलेंगे तो निश्चित ही अच्छी स्थिति में पहुंच जाएंगे। टीमों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत सी बातें हैं। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपने कौशल पर ध्यान केंद्रित कर सकें ताकि विपक्षी टीम से बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

इसके अलावा कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज से सीख ली है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकदिवसीय सीरीज में 3-2 से हराया था। इस सीरीज से भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगामी विश्व कप के लिए सीख ली है।

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया की सीरीज से बहुत कुछ सीखा है। पहले हम सीरीज में 2-0 से आगे थे और सोच रहे थे कि बचे हुए तीन मैचों में से एक मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर लेंगे। उन्होंने अधिक जुनून और अधिक दृढ़ संकल्प दिखाया। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने हर पल का आनंद उठाया जिससे हमने बहुत सी सीख ली। यदि आप विश्व कप में किसी भी टीम से खेलते हैं, तो आपमें वो जुनून और प्रतिबद्धता का होना जरूरी है।

गौरतलब है कि विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। इस विश्व कप में भारत और इंग्लैंड अन्य टीमों के मुकाबले मजबूत नजर आ रही है जबकि ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान को भी कमजोर नहीं आंका जा सकता।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता