Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: क्रिकेट वेस्टइंडीज ने फ्लायड रीफर को बनाया अंतरिम कोच

Floyd Reifer
ANALYST
Modified 13 Apr 2019, 12:23 IST
न्यूज़
Advertisement

विश्वकप शुरू होने के लगभग डेढ़ महीने पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने विवादों में घिरे रिचर्ड पायबस को कोच के पद से हटाकर फ्लायड रीफर को अंतरिम कोच बना दिया है, वहीं कर्टनी ब्राउन को भी चयन प्रमुख पद से हटाकर रॉबर्ट हैंस को अंतरिम चयन प्रमुख बनाया है। इतना ही नहीं बल्कि पूरे चयन समिति के सदस्यों को ही बदल दिया गया है। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज को 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में पहला मैच खेलना है।

इस मुद्दे पर बात करते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि हमें विश्वास है कि हेन्स के रूप में हमें एक अंतरिम चेयरमैन मिला है जिनमें सबको साथ लेकर चलने की भावना है और साथ ही वे हमारी चयन नीतियों से भी इत्तेफाक रखते हैं। रिफर ने वेस्ट इंडीज के उन्हीं उत्कृष्टत सिद्धांतों को जिया है, जिन्हें अब हमें अपने क्रिकेट में प्रबल करना चाहिए। पिछले महीने ही स्कैरिट ने सीडब्ल्यूआई के पूर्व अध्यक्ष डेव कैमरन को चुनाव में हराकर उनकी जगह ली थी।

इंग्लैंड के रिचर्ड पायबस की नियुक्ति के पहले भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। इस आलोचना करने वालों में पूर्व कप्तान डेरेन सैमी भी शामिल थे, जिन्होंने उन्हें 2016 के भारत दौरे पर वेस्टइंडीज टीम के हड़ताल के लिए दोषी ठहराया था, जबकि वे उस समय बोर्ड के निदेशक भी हुआ करते थे। जनवरी में सैमी ने ट्वीट करते हुए कहा था मूसा ने मिस्र से ईश्वर के बच्चों का नेतृत्व किया था और 40 दिनों की यात्रा में उनकी जिद की वजह से उन्हें 40 साल लगे थे। 2019 का विश्व कप भी विंडीज की आखिरी विश्व कप जीत के 40 साल बाद होगा।

मुख्य कोच के बदलने के साथ ही साथ वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ियों का टीम में लौटने की भी आशाएं झलक रही है। जिसमें ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल शामिल हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान सर विवियन रिचर्ड्सभी इन स्टार खिलाड़ियों की वापसी की बातें कर चुके हैं। ये सभी खिलाड़ी विभिन्न देशों में आयोजित टी20लीग खेलते हुए नजर आते हैं इन सभी लीग में ये अपना जलवा भी बिखेर रहे हैं। अगर इन स्टार खिलाड़ियों की वापसी वेस्टइंडीज टीम में हो गई तो यह टीम पहले की तरह मजबूत हो जाएगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 13 Apr 2019, 12:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit