वर्ल्ड कप 2019: हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली को लेकर गुस्से वाली प्रतिक्रिया दी

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने आरोप लगाया था कि वर्ल्ड कप 2019 के बाकी मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम जानबूझकर खराब प्रदर्शन करेगी। इस पर हरभजन सिंह ने उनकी कड़ी आलोचना की है। बासित अली ने कहा था कि भारत पाकिस्तान को सेमीफाइनल में न पहुंचने देने के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में खराब प्रदर्शन कर सकती है। इस पर हरभजन ने तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद पाकिस्तान अभी तक इस तरह का ही क्रिकेट खेलता आया है इसलिए वह ऐसी बात कर रहे हैं।

हरभजन सिंह ने बासित के बयानों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि क्या वह सच में मूर्ख हैं। वह तो बीमारों की तरह बात कर रहे हैं। लगता है कि जैसे दूसरे ग्रह से आए हों। उन्होंने शायद इसी तरह से हमेशा क्रिकेट खेला होगा। यही वजह है कि वह क्रिकेट को इस तरह देख रहे हैं। बासित ने कहा था कि पाकिस्तान को विश्वकप से बाहर करने के लिए भारत कुछ भी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी के बयान सुनकर मैं अचंभित रह गया था। बासित के सारे आरोप निराधार हैं। पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री और 1992 विश्वकप के कप्तान रह चुके इमरान खान को उनसे बात करनी चाहिए। मुझे लगता है कि इमरान भाई को अब इसे ठीक कर लेना चाहिए। इसकी बहुत जरूरत है।

टर्बनेटर के नाम से मशहूर स्पिन गेंदबाज ने कहा कि बासित अपनी ही टीम को इस तरह नहीं कह सकते हैं कि 1992 का मैच फिक्स था और अब 2019 का भी फिक्स है। मालूम हो कि बासित ने 1992 के वर्ल्डकप के लीग मैच में न्यूजीलैंड पर जानबूझकर पाकिस्तान से हारने का आरोप लगाया था। वह ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर भी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ हुए मैच में जानबूझकर धीमी गति से खेलने का आरोप लगा चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now