Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम के साथियों को समझाना पड़ा-शाकिब अल हसन

  • शाकिब ने कहा कि साथी खिलाड़ी चाहते थे कि मैं नंबर 5 पर ही बल्लेबाजी करूं
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:24 IST

Enter caption

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन जब से टीम में शीर्ष क्रम में आने लगे हैं, तब से उनकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी हो गई है। वह खुद भी अपनी बल्लेबाजी का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बताया कि नंबर पांच से तीन के क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए मुझे अपने टीम के साथियों को समझाना पड़ा था। इसके बाद यह मौका मिला। फिलहाल, मैं इस नंबर पर बल्लेबाजी का भरपूर आनंद उठा रहा हूं।

शाकिब अल हसन ने कहा कि हां, मुझे इसके लिए हर किसी को समझाना पड़ा था। अगर मैं एक भी मैच में रन नहीं बनाता तो सबको लगता कि मुझे पांच नंबर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। यह मेरे लिए सबसे ठीक जगह है। पर मैंने इसे एक चुनौती की तरह लिया। कभी न कभी इस तरह की चुनौतियों का सामना करना ही पड़ता है। इससे आपको काफी सीखने को मिलता है। मैंने इस दौरान खुद को साबित करने के लिए काफी मेहनत की। मालूम हो कि शाकिब ने विश्वकप में अब तक तीन मैच खेले हैं। तीनों ही मैचों में उन्होंने 50 रन से ज्यादा स्कोर किया है। यह उनके नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के बाद की परफॉर्मेंस है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शतक भी जमाया था। उन्होंने 121 रनों की पारी खेली थी लेकिन बांग्लादेश की टीम फिर भी 106 रनों से हार गई थी।

इंग्लैंड के साथ हुए मैच के बारे में शाकिब ने कहा कि मैं मुकाबले के रिजल्ट से परेशान था। हमने अच्छी गेंदबाजी की थी। मुझे लगता है कि हमने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी। इस मैच में भी बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद थी लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बहुत चालाक हैं। हमारे सामने ज्यादा रन बनाने का पूरा श्रेय इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जाता है। उनकी सलामी जोड़ी ने जिस तरह की शुरुआत की और बाद में जोस बटलर ने टीम की पारी को फिनिश किया, उसी ने पूरा मैच पलट दिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 10 Jun 2019, 10:04 IST
Advertisement
Fetching more content...