Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019:  मुझे संदेह था कि मेरा ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में चयन होगा या नहीं- ग्लेन मैक्सवेल

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
4.46K   //    29 Apr 2019, 15:04 IST

Enter caption

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ क्रमश: दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैक्सवेल के इसी प्रदर्शन को देखकर उन्हें इंग्लैंड में 30 जून से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के 15 सदस्यों में चुन लिया गया। उन्होंने कहा कि विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं। हालांकि, मुझे लग रहा था कि टीम में मेरा चयन नहीं हो लेकिन इसकी खबर आने के बाद मुझे काफी राहत मिली।

मैक्सवेल ने कहा कि मैं पिछले 12 महीनों में जिन उतार-चढ़ावों से गुजरा हूं, उसे देखकर मुझे संदेह था कि ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में मैं चुना जाऊंगा भी या नहीं। मेरे हालिया फॉर्म ने विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मुझे आत्मविश्वास से भरा है। मैंने जिस तरह से भारत और दुबई में क्रिकेट खेली, उसने मुझे आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छे फॉर्म में रहा हूं और टीम के सदस्यों को भी मेरी भूमिका पर विश्वास हुआ है। मुझे लग रहा है कि मैंने टीम में अपनी निश्चित जगह बना ली है, जो मेरे लिए काफी सुखद अनुभव है। हालांकि, मुझे पता है कि अभी बहुत काम करना है। फिलहाल मेरा हालिया प्रदर्शन एशिया की परिस्थितियों में अच्छा रहा है, जो इंग्लैंड की परिस्थितियों से भिन्न है इसलिए मैंने लंकाशायर के साथ शामिल होकर खुद को बेहतर करने की तैयारी की है।

उन्होंने कहा कि दुबई में मुझे जिस तरह की तकनीक की जरूरत थी, उससे अब मुझे कुछ अलग तरह की तकनीक की जरूरत होगी। मैं इस पर काम कर रहा हूं और इसी वजह से मैं इंग्लैंड आना चाहता था, ताकि अपने आप को पूरी तरह से तैयार कर सकूं। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि मुझमें किसी तरह की कोई कसर बाकी न रह जाए। मैक्सवेल ने 2019 में अब तक 458 रन 126.51 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान और भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज जिताने में अपना अहम योगदान दिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...