Create
Notifications

World Cup 2019: मैं ऑस्ट्रेलिया के साथ महेंद्र सिंह धोनी की कमियां साझा नहीं करूंगा : माइकल हसी

Enter caption
Richa Gupta

चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने और बाद में टीम के कोच की भूमिका निभाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के काफी करीब रहे हैं। 9 जून को भारत का विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होना है। ऐसे में धोनी की कमियां क्या वह अपने देश की टीम के साथ साझा करना चाहेंगे? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बिल्कुल भी नहीं। ऑस्ट्रेलिया की टीम खुद समझदार है। वह हर टीम के खिलाड़ियों का बारीकी से मुआयना करती है। उन्होंने धोनी के खिलाफ भी खास रणनीति बनाई होगी। अगर मैं अपनी बात करूं तो मुझे धोनी में ज्यादा कमियां नजर नहीं आती हैं।

उन्होंने कहा कि आज के दौर की सभी टीमें विपक्षी टीमों का विश्लेषण बड़ी बारीकी से करती हैं। इस वजह से मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास भी धोनी ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को पस्त करने की खास योजना होगी । धोनी की उम्र और उनके क्रिकेट करियर को लेकर किए गए सवाल पर हसी ने कहा कि वह महान खिलाड़ी हैं। वह दबाव की स्थिति में किसी दूसरे खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन करते हैं। वह बहुत चालाक हैं और जोखिम भरे फैसलों का बड़ी सटीकता से आंकलन करते हैं। धोनी के स्ट्राइक रेट पर कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हमेशा परिस्थितियों को देखकर खेलते हैं। उन्हें पिच पर खुद को कुछ समय देना पसंद है। उन्हें पारी के आखिरी हिस्से में आकर जिम्मेदारी उठाना ज्यादा बेहतर लगता है।

हसी ने जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के लिए कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों में मैच का रुख पलटने की काबिलियत है। बुमराह मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करने के लिए परफेक्ट हैं। जब भी भारत को विकटों की जरूरत होती है, तब-तब आप बुमराह को गेंदबाजी करते हुए देख सकते हैं। हार्दिक किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। उनका इस्तेमाल अंतिम ओवरों में हिटर के रूप में किया जा सकता है और ऊपर के क्रम में पारी को संभालने के लिए भी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...