Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019; अगर ऐसा समीकरण बना तो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम

  • पढ़िये किन परिस्थितियों में बिना मैच खेले ही भारत फाइनल में पहुंच जाएगा
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 09 Jul 2019, 11:59 IST

भारतीय टीम
भारतीय टीम

आईसीसी विश्व कप में आज पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेला जाएगा। मैच में शाम के वक्त बारिश होने की सम्भावनाएं हैं। अगर ऐसा रहा तो क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं होगा। अगर आज का मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो यह मैच कल खेला जाएगा। विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है। लेकिन अगर परिस्थितियां और खराब रहीं और रिजर्व डे भी बारिश के कारण धूल गया तब क्या समीकरण बनेंगे?

अगर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश हुई और अगले रिजर्व डे में भी बारिश हुई तो यह भारत के लिए चिंता की बात नहीं होगी। अगर ऐसा समीकरण बना तो भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुँच जाएगी। अब इसके पीछे के गणित को विस्तार से समझते हैं।

यह भी पढ़ें:

केविन पीटरसन ने फाइनल के लिए दो टीमों के नाम की भविष्यवाणी की

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने इस विश्व कप के 7 मैचों में जीत हासिल की और 1 मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भारतीय टीम का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

दूसरी तरफ केन विलियम्सन की अगुवाई में कीवी टीम ने, इस विश्व कप में 5 मैचों में जीत हासिल की और 3 में उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी है। इसके अलावा न्यूज़ीलैंड टीम का भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है।

अब भारतीय टीम के 15 अंक हैं जबकि न्यूज़ीलैंड टीम के 11 अंक। भारत का नेट रन रेट भी कीवी टीम के रन रेट से बेहतर है। इसीलिए अगर बारिश के कारण सेमीफाइनल रद्द हुआ तो भारत सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 09 Jul 2019, 11:59 IST
Advertisement
Fetching more content...