Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: 5 खिलाड़ी जिनका खराब प्रदर्शन उनका वनडे करियर खत्म कर सकता है

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

क्रिकेट का महाकुंभ 'वर्ल्ड कप' के 12वें संस्करण की शुरुआत 30 मई से होने वाला है जिसकी मेजबानी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट कर रहे हैं। क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार तीन टीमें (इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत) खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं। भारतीय टीम ने साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था हालांकि उन्हें फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना जरूर करना पड़ा था।

वर्ल्ड कप से पहले भारत में हुए इंडियन प्रीमियर लीग में सभी मुख्य भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है जिसके कारण उनके अंदर एक अलग ही उत्साह है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों टीमों ने अपना पिछली एकदिवसीय सीरीज पाकिस्तान के ही खिलाफ खेली है जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 से और इंग्लैंड ने 4-0 से सीरीज जीती।

आज हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा तो हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन उनका आगे का करियर तय करेगा।

#5. नाथन लायन:

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन को टेस्ट क्रिकेट का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है। लेकिन पिछले साल से उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी अच्छी पकड़ बना ली थी। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। नाथन लायन को इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा अन्यथा उनकी वनडे क्रिकेट से एक बार फिर छुट्टी हो सकती है।

#4. एंजेलो मैथ्यूज:

Enter caption

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। उनके स्थान पर दिमुथ करुणारत्ने को कप्तान बनाया गया है। एंजेलो मैथ्यूज पिछले कुछ समय से चोट से अधिक परेशान रहे हैं जिस कारण उनके प्रदर्शन में भी गिरावट आती दिख रही है। यह वर्ल्ड कप उनके लिए बेहद खास है क्योंकि इसी में अच्छा प्रदर्शन करके मैथ्यूज वनडे टीम में अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं अन्यथा उनकी भी छुट्टी हो सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#3. हाशिम अमला:

Enter caption

36 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला विश्व के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में शुमार हैं। हाशिम अमला ने वनडे क्रिकेट में थोड़ा देर से डेब्यू किया था। उनकी उम्र के अनुसार उन्होंने अभी तक कम वनडे मैच खेले हैं। वर्ल्ड कप से कुछ माह पहले रीजा हेंड्रिक्स सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन अमला को अनुभव के आधार पर वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई। अगर हाशिम अमला इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनके आगे का करियर समाप्त हो सकता है।

#2. मोहम्मद आमिर:

Enter caption

मोहम्मद आमिर ही वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2017 में इंग्लैंड में आयोजित हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के ऊपरी 3 बल्लेबाजों का विकेट लेकर मैच को पाकिस्तान के पाले में डाल दिया था। लेकिन उसके बाद से उनका प्रदर्शन उनकी क्षमता के अनुरूप नहीं रहा है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें पाकिस्तान टीम में जगह दी गई है लेकिन अगर वे इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो यह टूर्नामेंट उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

#1.दिनेश कार्तिक:

Enter caption

दिनेश कार्तिक को उनके अनुभव के आधार पर भारत की वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। उन्हें विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के लिए शामिल किया गया है। दिनेश कार्तिक पिछले कुछ सालों से टी20 क्रिकेट में अच्छे फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे थे। उनके इसी खूबी को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। हालांकि उन्हें शायद ही भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का अधिक मौका मिले, लेकिन अगर मौका मिलता है तो उन्हें उसका भरपूर फायदा उठाना पड़ेगा। क्योंकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...