World Cup 2019: इंग्लैंड और भारत को विश्वकप में हराना आसान नहीं है-ग्लेन मैक्ग्रा

Enter caption

इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद ज्यादातर क्रिकेट के दिग्गज उसे विश्वकप का प्रबल दावेदार मान रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा तक की पसंदीदा टीम इंग्लैंड ही है। फिर भी उन्हें अपने देश की टीम पर भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया फाइनल तक जरूर पहुंचेगी।

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि इंग्लैंड वनडे में बहुत मजबूत टीम है। मेरी तो वह वर्ल्ड कप की सबसे फेवरिट टीम है। मुझे लगता है कि इस बार वो खिताब के प्रबल दावेदार होंगे। अगर आप वर्तमान में उनके प्रदर्शन को देखेंगे तो इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि वो अपने क्रिकेट को कितना आगे ले गए हैं। इंग्लिश टीम जिस तरह से खेल रही है, उससे मैं काफी प्रभावित हूं। मैक्ग्रा ने कहा कि इंग्लैंड ने कई बड़े-बड़े स्कोर बनाए हैं हैं। ज्यादातर टीमें शुरुआती 15 ओवर और आखिरी के 15 ओवर में तेज खेलती हैं और मध्य के ओवरों में खुद को मजबूत करती हैं। मगर मैं भारत और इंग्लैंड को देखता हूं तो आश्चर्य होता है। यह दोनों टीमें पूरे 50 ओवर तक एक जैसे औसत में तेजी से रन बनाती हैं। मुझे लगता है कि दोनों टीमों पर टी-20 फॉर्मेट का असर आया है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत और इंग्लैंड अपनी स्थितियों में किसी को भी हरा सकते हैं। हालांकि, मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया विश्वकप में अच्छा करेगी। आरोंच फिंच की कप्तानी में टीम के फाइनल तक पहुंचने की संभावना है। इसकी वजह टीम की फॉर्म है। बीते दिनों हमारी टीम कुछ खिलाड़ियों के लौटने से मजबूत हुई है। रही विश्वकप में दूसरी मजबूत टीमों की तो दक्षिण अफ्रीका हमेशा से अच्छी टीम रही है। वेस्टइंडीज की टीम में अच्छा और खराब दोनों तरह का क्रिकेट खेलने की काबिलियत है। यही बात पाकिस्तान के साथ भी लागू होती है। ऐसे में इंग्लैंड और भारत को हराना आसान नहीं है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता