Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है सेमीफाइनल मुकाबला

SENIOR ANALYST
फ़ीचर
Published 28 Jun 2019, 12:40 IST
28 Jun 2019, 12:40 IST

इमाम उल हक के विकेट की खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी
इमाम उल हक के विकेट की खुशी मनाते भारतीय खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का बेहतरीन प्रदर्शन लगातार जारी है। शुक्रवार को हुए मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो गई है। सेमीफाइनल की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। वहीं न्यूजीलैंड और भारत की भी जगह लगभग पक्की है। मुकाबला बस चौथे स्थान के लिए है। चौथी टीम कौन सी होगी जो सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। इसके लिए इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला है।

इंग्लैंड की अगर बात करें तो उनके 7 मैचों में 8 अंक हैं और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे। वहीं पाकिस्तान के 7 मैचों में 7 अंक हैं और उन्हें भी अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे और दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड और श्रीलंका कम से कम एक मैच हार जाएं। श्रीलंका की टीम भी अपने बचे हुए तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना सकती है। अब देखना ये है कि इनमें से कौन सी टीम अंतिम-4 के लिए क्वालीफाई कर पाती है।

हालांकि अगर पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करती है तो उसका मुकाबला एक बार फिर भारतीय टीम से हो सकता है। दरअसल वर्ल्ड कप के फॉर्मेट के हिसाब से जो टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर रहेगी उसका सेमीफाइनल में मुकाबला चौथे स्थान की टीम से होगा। भारतीय टीम जिस तरह से खेल रही है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो अंकतालिका में टॉप पर रहेगी। टीम इस वक्त 11 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है लेकिन 3 मैच अभी बाकी हैं। जिसे जीतकर वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर सकती है। वहीं अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचती है तो फिर वो चौथे स्थान पर ही रहेंगे। इस तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में ही एक और मुकाबले देखने को मिल सकता है। इसी मैदान पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:37 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...