Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019, IND vs AUS: लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, चैनल, टाइम, मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

FEATURED WRITER
प्रीव्यू
962   //    09 Jun 2019, 09:59 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का 14वां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमों मजबूती के साथ मैदान पर उतरेंगी। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले दो मैच खेले हैं और उनमें अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को हराया है। भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को हराया है।

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनका बल्ला एक बार फिर चलना जरूरी है। शिखर धवन और विराट कोहली के रन बनने की स्थिति में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत हो सकती है। डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों पर कंगारुओं की टीम निर्भर करती है। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और एडम जाम्पा पर निभर करती है। टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के अलावा स्पिन विभाग में युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव काफी अहम रहेंगे। देखा जाए तो दोनों टीमों के लिए मुकाबला आसान नहीं रहेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड मैचों की बात करें तो अब तक दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ वर्ल्ड कप में 11 मैच खेले हैं, इनमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 और भारत ने 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच कब खेला जायेगा? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 9 जून को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे खेला जायेगा। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच कहाँ खेला जायेगा? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच केनिंग्टन ओवल, लन्दन में खेला जायेगा। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का प्रसारण कौन से टीवी चैनल पर होगा? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है। 

Advertisement

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच की लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहाँ देखें? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच की लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।  

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान मौसम का हाल कैसा रहेगा? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान बारिश हो सकती है, मौसम में नमी और ठंड भी है। तापमान 14-16 डिग्री रहने की आशंका है। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए पिच कैसी रहेगी? 

केनिंग्टन ओवल, लन्दन की पिच पर काफी रन बन सकते हैं। रिस्ट स्पिनर अपना कमाल दिखाने में कामयाब हो सकते हैं, इसके अलावा बादल छाए रहने की स्थिति में तेज गेंदबाज अपना बोलबाला दिखा सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली(c), केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (wk), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव/रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार/मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (c), उस्मान ख्वाजा/शॉन मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (wk), नाथन कुल्टर-नाइल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...