Create

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मुकाबले के टिकट 48 घंटे में ही बिके

Enter caption

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते भले ही सरहदों पर तल्ख रहते हों लेकिन इनके बीच होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर लोगों में गजब की दीवानगी रहती है। इन दोनों टीमों का मैच देखने के लिए भारत या पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी टीवी के सामने चिपककर बैठ जाते हैं। अब इन दोनों टीमों का एक बार फिर विश्वकप-2019 में आमना-सामना होने जा रहा है। जानकारी मिली है कि 16 जून को इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले की सारी टिकटें 48 घंटे के अंदर ही बिक गई हैं। दर्शक इस मैच का टिकट पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं।

पता चला है कि मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच की भिड़ंत को देखने के लिए क्रिकेट के दीवाने सबसे ज्यादा बेकरार हैं। इस मैच से जुड़ी जानकारियां लेने के लिए आयोजनकर्ताओं के पास ढेरों फोन आ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर भारतीय हैं। इसी मैदान पर 26 जून को भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज की टीम से होना है लेकिन उस मैच को लेकर इतनी क्वैरी नहीं आ रही हैं। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा था कि वो विश्वकप के हर मैच में इस तरह प्रदर्शन करेंगे जैसे वो भारत के खिलाफ खेल रहे हों। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस बार पाकिस्तानी टीम ज्यादा मजबूत है और वो विश्वकप में भारत से लगातार हारने का रिकॉर्ड तोड़ देगी।

विश्वकप में अब तक कभी ऐसा मौका नहीं आया है कि पाकिस्तान के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा हो। दोनों टीमों की छह बार विश्वकप में भिड़ंत हुई है, जिसमें हमेशा भारत ही जीता है। टी-20 विश्वकप में भी ऐसा ही हाल है। पांच में से पांच मैच भारत ने जीते हैं। विश्वकप 2019 के आयोजनकर्ताओं की मानें तो भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर जैसा माहौल बनेगा, उसका मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच भी नहीं कर पाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment